सुखपाल खैहरा के खिलाफ गोरा गिल ने विधानसभा स्पीकर राणा के.पी. को सौंपा ज्ञापन

Edited By Vatika,Updated: 25 Oct, 2019 02:53 PM

sukhpal khaira

पंजाब प्रदेश कांग्रेस के प्रवक्ता गोरा गिल ने भुलत्थ हलका के कांग्रेस नेताओं के साथ पंजाब विधानसभा के स्पीकर राणा के.पी. सिंह के साथ

जालंधर(चोपड़ा): पंजाब प्रदेश कांग्रेस के प्रवक्ता गोरा गिल ने भुलत्थ हलका के कांग्रेस नेताओं के साथ पंजाब विधानसभा के स्पीकर राणा के.पी. सिंह के साथ मुलाकात करके उन्हें विधायक सुखपाल सिंह खैहरा को भारत के संविधान की 10वीं अनुसूची के तहत पंजाब विधानसभा की सदस्यता से बर्खास्त करने की मांग को लेकर एक ज्ञापन सौंपा। 

उन्होंने स्पीकर से कहा कि 2017 के विधानसभा चुनावों में सुखपाल खैहरा ने आम आदमी पार्टी के उम्मीदवार के तौर पर भुलत्थ हलका से चुनाव लड़ कर जीते थे, परंतु 6 जनवरी, 2019 को विधायक खैहरा ने आम आदमी पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दे दिया था, जिसके बाद 8 जनवरी को विधायक खैहरा ने पंजाब एकता पार्टी का गठन किया था। इसके उपरांत 2019 के लोकसभा चुनावों में सुखपाल खैहरा ने बङ्क्षठडा लोकसभा हलका से अपनी नई बनाई पार्टी के चुनाव चिन्ह पर चुनाव लड़ा था और उन्हें हार का सामना करना पड़ा था जबकि इन्हीं चुनावों में आप की उम्मीदवार प्रोफैसर बरजिन्द्र कौर भी चुनाव मैदान में उतरी थीं। 

गोरा गिल ने कहा कि नई पार्टी के गठन के दौरान खैहरा ने अपने विधायक पद से इस्तीफा दे दिया था। उन्होंने खुलासा किया था कि  विधायक पद से इस्तीफा देकर नई पार्टी के गठन करने और बङ्क्षठडा से चुनाव लडऩे का फैसला उन्होंने भुलत्थ हलका की जनता के साथ विचार-विमर्श करके ही किया था। उन्होंने कहा कि खैहरा ने भारतीय संविधान की उल्लंघना की है और उन्हें दलबदलू कानून के तहत विधानसभा सदस्यता से बर्खास्त किया जाए क्योंकि उनके द्वारा दिए गए इस्तीफे को मंजूरी मिलने की आशंका के चलते उन्होंने 2 दिन पहले अपना इस्तीफा वापस ले लिया है।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!