श्री अकाल तख्त साहिब पर रिकार्ड लेकर पेश हुए सरना, सिरसा, हित और जी.के.

Edited By swetha,Updated: 06 Mar, 2020 08:19 AM

sarna sirsa hit and gk presented with records on shri akal takht sahib

दिल्ली सिख गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी के अधीन चल रहे श्री गुरु हरिकृष्ण पब्लिक स्कूल एम.एस. ब्लाक हरी नगर (नई दिल्ली) के प्रबंध में बढ़ रही अनियमितताओं

अमृतसर(अनजान):दिल्ली सिख गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी के अधीन चल रहे श्री गुरु हरिकृष्ण पब्लिक स्कूल एम.एस. ब्लाक हरी नगर (नई दिल्ली) के प्रबंध में बढ़ रही अनियमितताओं के बारे में संगत और रमिन्दर सिंह (स्वीटा) मैंबर दिल्ली कमेटी की शिकायत पर दिल्ली कमेटी के पूर्व प्रधान परमजीत सिंह सरना और हरिन्दर सिंह सरना के अलावा मौजूदा प्रधान मनजिन्दर सिंह सिरसा, पूर्व प्रधान मनजीत सिंह जी.के. और तख्त श्री पटना साहिब के प्रधान जत्थेदार अवतार सिंह हित स्कूल का रिकार्ड लेकर सचिवालय श्री अकाल तख्त साहिब पर उपस्थित हुए। 

गौर हो कि इस स्कूल को लेकर 1998 में तत्कालीन जत्थेदार भाई रणजीत सिंह के समय में भी विवाद उठा था जिसके लिए जत्थेदार अवतार सिंह हित को 31-31 हजार रुपए का प्रसाद तीन धार्मिक स्थानों पर करवाने के अलावा सेवा भी लगाई गई थी पर लंबे समय बाद अब फिर जत्थेदार हित के स्कूल पर काबिज होने का आरोप लग रहा है। करीब 2 घंटे चली मीटिंग के बाद बाहर आए चारों धार्मिक नेताओं ने कुछ बातें सांझी भी की।

इस दौरान मनजिन्दर सिंह सिरसा ने कहा कि जत्थेदार हित ने कोर्ट में लिखकर दे दिया है कि स्कूल कौम की जायदाद है। उन्होंने सारा रिकार्ड सचिवालय में सौंप दिया है। मनजीत सिंह जी.के. ने कहा कि स्कूल से संबंधित मामले पर बनाई गई चिट्ठी पर उनके दस्तखत नहीं, जाली हैं, जिसकी शिकायत करेंगे। उधर, सरना भइयों ने कहा कि उन्होंने अपना पक्ष रख दिया है, जिसमें इंसाफ मिलने की पूरी उम्मीद है। वहीं जत्थेदार हित ने कहा कि स्कूल पहले भी दिल्ली कमेटी का था और अब भी है, सब झूठ बोलते हैं।

Related Story

Trending Topics

West Indies

137/10

26.0

India

225/3

36.0

India win by 119 runs (DLS Method)

RR 5.27
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!