नौजवानों के हित में उतरे राघव चड्ढा, रक्षा मंत्री से की यह मांग

Edited By Urmila, Updated: 19 Jun, 2022 10:55 AM

raghav chadha came out in the interest of youth

आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सदस्य राघव चड्ढा ने आज केंद्रीय रक्षामंत्री राजनाथ सिंह को पत्र लिख कर अग्निपथ स्कीम को नौजवानों के हितों को देखते हुए...

जालन्धर (धवन): आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सदस्य राघव चड्ढा ने आज केंद्रीय रक्षामंत्री राजनाथ सिंह को पत्र लिख कर अग्निपथ स्कीम को नौजवानों के हितों को देखते हुए तत्काल वापिस लेने की मांग की है। राजनाथ सिंह को लिखे पत्र में राघव चड्ढा ने कहा कि 14 जून को भारत सरकार ने अग्निपथ स्कीम को मंजूरी दी थी जिसके तहत सशस्त्र सेनाओं में नौकरी करने के इच्छुक नौजवानों को 4 वर्षों का कार्यकाल देने की बात कही गई। उन्होंने पत्र में लिखा कि पिछले 2-3 दिनों में देश के अंदर भारत सरकार के फैसले का नौजवानों ने कड़ा विरोध किया है और कई स्थानों पर आगजनी भी हुई है।

पत्र में युवा राज्यसभा सदस्य ने कहा कि भारत सरकार भारतीय जवानों के अंदर असुरक्षा की भावना पैदा करना चाहती है। भारतीय सेना में आने वाले नौजवानों को मानसिक शांति तथा नौकरी में स्थायित्व की भावना चाहिए जबकि अग्निपथ स्कीम न तो नौकरी में स्थायित्व देती है और न ही इससे नौजवानों का मन शांत रहेगा क्योंकि उसके बाद उन्हें अपने परिवार का पालन-पोषण करने में मुश्किलों का सामना करना पड़ेगा। उन्होंने कहा कि अग्निपथ स्कीम में नौकरी लेने वाले नौजवानों को 6 महीने का कोर्स करवाए जाने का प्रावधान है। इस तरह सेना में बनने वाले नौजवानों में पर्याप्त स्किल नहीं होगा। इससे देश की सुरक्षा संबंधी चुनौतियों का सामना करने में मुश्किलें आएंगी। 

राघव चड्ढा ने रक्षामंत्री राजनाथ सिंह से कहा कि इस स्कीम को बिना किसी पायलट स्कीम के लागू करने की चेष्टा की गई है। पायलट स्कीम चलाकर स्कीम के गुण-दोषों पर चर्चा होनी चाहिए थी। जल्दबाजी में अग्निपथ स्कीम को लागू करना देशहित में नहीं है। उन्होंने कहा कि देश में हो रही हिंसक घटनाओं को देखते हुए प्रधानमंत्री व रक्षामंत्री को तुरन्त बैठक करके नौजवानों के अंदर पनप रहे गुस्से को शांत करना चाहिए। आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक व दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पहले ही इस स्कीम को वापिस लेने की पी.एम. से मांग कर चुके हैं ताकि नौजवानों के अंदर स्थायित्व की भावना बनी रहे।

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here

पंजाब की खबरें Instagram पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here

अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here

Related Story

Trending Topics

Test Innings
England

India

134/5

India are 134 for 5

RR 3.72
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!