पुलिस की बड़ी कार्रवाई, ड्रग तस्करों की करोड़ों की संपत्ति अटैच

Edited By Kalash,Updated: 24 Nov, 2022 12:01 PM

property worth crores of drug smugglers attached

सुभानपुर पुलिस ने ड्रग माफिया के खिलाफ एक बड़ी कार्रवाई करते हुए 4 ड्रग तस्करों की करीब 2 करोड़ रुपए की संपत्ति को सरकारी तौर पर अटैच कर लिया है

कपूरथला/सुभानपुर (भूषण/सतनाम): सुभानपुर पुलिस ने ड्रग माफिया के खिलाफ एक बड़ी कार्रवाई करते हुए 4 ड्रग तस्करों की करीब 2 करोड़ रुपए की संपत्ति को सरकारी तौर पर अटैच कर लिया है। अटैच की गई प्रॉपर्टी को रेवेन्यू विभाग की मदद से लम्बी मेहनत के उपरांत सरकारी तौर पर पूरी प्रक्रिया को अमली जामा पहनाया गया।

गौरतलब है कि पंजाब में विगत कई दशकों से एक बड़ा कोहड़ बन चुके ड्रग माफिया को खत्म करने का वायदा करके सत्ता में आई आम आदमी की पार्टी ने प्रदेश की कमान संभालते ही नशा माफिया के खिलाफ एक जबरदस्त मुहिम शुरू की है। जिसके परिणाम स्वरूप जिला कपूरथला में ही भारी संख्या में ड्रग तस्कर सलाखों के पीछे पहुंच गए हैं।

वहीं मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान के आदेशों पर नशे की काली कमाई से रातों-रात अमीर बने ड्रग तस्करों की प्रॉपर्टी को सरकारी तौर पर अटैच करने को लेकर सरकारी आदेशों पर काम करते हुए एस.एस.पी. कपूरथला नवनीत सिंह बैंस के दिशा-निर्देशों पर एस.पी. (डी) हरविंद्र सिंह तथा डी.एस.पी. भुलत्थ सुखनिंद्र सिंह की निगरानी में बनी विशेष टीम ने लम्बी मेहनत करते हुए नई दिल्ली में स्थित मनिस्ट्री ऑफ फाइनांस से संबंधित कंपीटैंट अथॉरिटी की मंजूरी लेकर ड्रग बरामदगी के 4 बड़े मामलों में नामजद आरोपी बलविन्दर सिंह उर्फ पूंडा पुत्र निहाल सिंह निवासी गांव हमीरा की 56 लाख रुपए की संपत्ति तथा 8 लाख रुपए का ट्रैक्टर-ट्रॉली को एस.एच.ओ. सुभानपुर इंस्पेक्टर रणजोध सिंह के नेतृत्व में पुलिस टीम ने रेवेन्यू विभाग की मदद से सरकारी तौर पर अटैच किया।

आरोपी बलविंद्र सिंह के खिलाफ थाना सुभानपुर की पुलिस ने 20 फरवरी 2020 को दर्ज एफ.आर.आई. के तहत ड्रग बरामदगी का मामला दर्ज किया था। वहीं सुभानपुर पुलिस द्वारा नामजद बलदेव कौर उर्फ निको पत्नी साधू सिंह निवासी गांव हमीरा, की लगभग 37 लाख रुपए मूल्य की संपत्ति को सरकारी तौर पर अटैच करवाया। जिसमें यूनियन बैंक आफ इंडिया की हमीरा ब्रांच में पड़ी नकदी को भी सरकारी तौर पर सील किया गया है।

आरोपी महिला बलदेव कौर उर्फ निको के खिलाफ सुभानपुर पुलिस ने दर्ज एफ.आर.आई. के तहत 10 अप्रैल 2020 को ड्रग बरामदगी का मामला दर्ज किया था। इसी क्रम में कार्रवाई करते हुए थाना सुभानपुर की पुलिस ने गांव दियालपुर से संबंधित कशमीर सिंह पुत्र चिंता सिंह, जो कि ड्रग बरामदगी के मामले में दर्ज एफ.आर.आई. के तहत 29 जनवरी 2014 को गिरफ्तार किया गया था, की 56.50 लाख रुपए की संपत्ति तथा बैंकों में पड़ी नकदी को सरकारी तौर पर अटैच किया गया।

वहीं ड्रग बरामदगी के मामले में सुभानपुर पुलिस द्वारा 22 फरवरी 2012 को गिरफ्तार किए गए आरोपी तजिंद्र सिंह उर्फ घुग्गी पुत्र हजूरा सिंह निवासी गांव दियोलपुर, की करीब 30 लाख रुपए की संपत्ति को सरकारी तौर पर अटैच किया गया।

गौरतलब है कि पिछले 4 महीने के दौरान कपूरथला पुलिस ने जिले के 15 थाना क्षेत्रों में ड्रग तस्करों की करोड़ों रुपए की संपत्ति तथा बैंक खातों को सरकारी तौर पर अटैच किया है। जिनमें कई तस्कर काफी समय से ड्रग तस्करी का धंधा कर रहे थे तथा कई तस्कर जेलों में बंद है। इस संबंध में जानकारी देते हुए डी.एस.पी. भुलत्थ सुखनिंद्र सिंह ने बताया कि भुलत्थ सब डिवीजन के चारों थाना क्षेत्रों में एस.एस.पी. कपूरथला नवनीत सिंह बैंस के आदेशों पर नशा तस्करों की प्राॅपर्टियों को सरकारी तौर पर अटैच करने के लिए बड़ी मुहिम जारी रहेगी।

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here

पंजाब की खबरें Instagram पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here

अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here.

Related Story

Trending Topics

Pakistan

137/8

20.0

England

138/5

19.0

England win by 5 wickets

RR 6.85
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!