खोदा पहाड़ निकली बिल्ली: तेंदुए को लेकर फैली अफवाह पर पुलिस चला रही सर्च ऑपरेशन

Edited By Mohit,Updated: 08 Apr, 2020 07:09 PM

police is running a search operation on rumors related to leopard

मंगलवार देर सायं सोशल मीडिया पर थाना सदर के अधीन आते गांवों में जंगल से तेंदुए के...............

होशियारपुर (अमरेन्द्र मिश्रा): मंगलवार देर सायं सोशल मीडिया पर थाना सदर के अधीन आते गांवों में जंगल से तेंदुए के आने की वीडियो वायरल होते ही चंडीगढ़ रोड के साथ लगते गांवों में पूरी रात सनसनी सी मची रही। यहां तक कि गांवों में धार्मिक स्थलों पर लगे लाऊडस्पीकर के जरिए गांव के लोगों को सावधानी बरतने के भी निर्देश दिए जाने लगे। वायरल वीडियो व लोगों की सूचना पर पुलिस जब गांवों में पहुंची तो पता चला कि किसी ने तेंदुए को देखा नहीं है। अभी पुलिस लोगों को सांत्वना देने के बाद राहत महसूस किया ही था कि आज बुधवार को एक बार फिर से तेंदुए के देखे जाने का मामला सुर्खियों में आते ही पुलिस सरगर्म हो उठी है।

झाड़ी से डरी हुई बिल्ली देख पुलिस ने ली राहत की सांस
आज बुधवार को फिर से अफवाह फैल गया कि चंडीगढ़ रोड से बजवाड़ा को जाती रिंग रोड पर स्थित एक खाली प्लॉट के पास तेंदुआ दिखा है। मामले को गंभीरता से लेते हुए थाना सदर में तैनात एस.एच.ओ.सब इंस्पैक्टर गगनदीप सिंह पुलिस पार्टी के साथ मौके पर पहुंच जंगलात विभाग को सूचना दे दी। पुलिस व जंगलात विभाग मौके पर पहुंच लोगों को दूर हटा एहतियात बरतते हुए सर्च ऑपरेशन करते हुए झाड़ी के पास जा पहुंची। झाड़ी में हरकत देख जब पुलिस व जंगलात विभाग के कर्मचारी झाड़ी के नजदीक पहुंची तो झाड़ी में डरी हुई बिल्ली को देख राहत की सांस ली।

दोपहर बाद शांति नगर में तेंदुए को देखे जाने की फैल गई अफवाह
अभी पुलिस व जंगलात विभाग बजवाड़ा रोड से निकले ही थे कि शांति नगर व आसपास के क्षेत्र से फोन आने लगा कि तेंदुआ शांति नगर में देखी गई है। सूचना मिलते ही सदर पुलिस व जंगलात विभाग के कर्मचारी शांति नगर पहुंच झाडिय़ों में सर्च ऑपरेशन में जुट गई लेकिन सायंकाल तक तेंदुए का कोई सुराग नहीं मिला है। पुलिस तेंदुए की तलाशी को लेकर सर्च ऑपरेशन चला तो रही है लेकिन अब पुलिस को संदेह होने लगा है कि कोई अफवाह फैला शहर व गांव के लोगों में दहशत फैलाने की साजिश तो नहीं कर रहा है।

अभी तक किसी ने तेंदुए को देखा नहीं
तेंदुए की तलाशी को लेकर चल रहे सर्च ऑपरेशन के दौरान थाना सदर में तैनात एस.एच.ओ.सब इंस्पैक्टर गगनदीप सिंह सेखों ने बताया कि सोशल मीडिया पर वायरल वीडियो को देख मंगलवार रात को भी गांवों से फोन आने लगे थे। सोशल मीडिया पर चल रही वीडियो में पेड़ पर चढ़े तेंदुए व एक गली में घूमते तेंदुए फोटो कहां की है के बारे में किसी को कोई जानकारी नहीं है। यहां तक कि अभी तक किसी ने तेंदुए को देखा तक नहीं है प्रि भी पुलिस इस मामले को हल्के में नहीं ले जंगलात विभाग के साथ मिल सर्च ऑपरेशन चला रही है।

भोजन की तलाश में आ सकती है मैदानी इलाके में तेंदुआ
जब इस संबंध में डिवीजनल फोरेस्ट ऑफिसर(वन्य जीव) गुरशरण सिंह से पूछा तो उन्होंने बताया कि पंजाब व हिमाचल प्रदेश में कर्फ्यू व लॉकडाउन होने की वजह से सडक़ों के साथ साथ शहर व गांव में भी लोगों के आवाजाही बंद हो जाने की वजह से कंडी एरिया के जंगल से तेंदुआ भोजन की तलाश में मैदानी क्षेत्र में आने से इन्कार नहीं किया जा सकता है। सर्च ऑपरैशन के दौरान ना तो अभी तक तेंदुए के आने की कोई निशानी हमें मिली है और ना ही किसी ने अभी तक तेंदुए को देखा नहीं है। पुलिस व प्रशासन की हिदायत पर हम पुलिस के साथ सर्च ऑपरेशन चला रहे हैं।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!