Marriage Bureau पर ढूंढ रहें है रिश्ता तो हो जाएं Alert! कहीं फंस न जाएं आप

Edited By Kamini,Updated: 10 Oct, 2024 01:34 PM

nri marriage bureau app fraud gang busted

इस दौरान थाना 6 की पुलिस ने 15 युवक-युवतियों राउंडअप किया और मामले में संगीन धाराओं के तहत 2 आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज करते हुए गिरफ्तार किया है।

जालंधर : पुलिस ने बड़ी सफलता हासिल करते हुए NRI Marriage Bureau App  ठग गिरोह का भंडाफोड़ किया है। इस दौरान थाना 6 की पुलिस ने 15 युवक-युवतियों राउंडअप किया और मामले में संगीन धाराओं के तहत 2 आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज करते हुए गिरफ्तार किया है। 

मिली जानकारी के मुताबिक, उक्त गिरोह का सरगना कनाडा (Canada) से इस गिरोह को ऑपरेट कर रहा था। लोगों को कनाडा रिश्ता करवाने का झांसा देकर पैसे ठगे जाते थे। सूत्रों के अनुसार NRI Marriage Bureau के सदस्य विदेश में रिश्ता करवाने के एक व्यक्ति से 500 डॉलर यानी के 45 हजार रुपए लेते थे। यह नहीं उक्त गिरोह रोजाना 15-20 लोगों को धोखाधड़ी (Fraud) का शिकार बनाते थे।

पुलिस ने गुप्त सूचना के आधार पर दबिश और 15 के करीब युवक-युवतियों को काबू कर लिया है। वहीं विशाल और संजय नामक आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज कर गिरफ्तार किया है। इसके अलावा पुलिस ने 2 दर्जन से अधिक खातों को सीज कर लिया है। काबू किए गए युवक-युवतियों के फोन भी कब्जे में लेकर कॉल डिटेल निकाली जा रही है। पुलिस जांच दौरान सामने आया कि  NRI Marriage Bureau ठग गिरोह का सरगना कनाडा (Canada) का NRI प्रदीप सिंह, उसकी पत्नी व बेटी हैं। तीनों मिलकर NRI Marriage Bureau App को ऑपरेट करते थे। पुलिस का कहना है कि इस मामले में और भी कई बड़े खुलासे होने की संभावना है। 

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here 

Related Story

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!