ई.डी. विभाग की मनी लॉन्ड्रिंग मामले में बड़ी कार्रवाई, लाखों की नकदी व विदेशी मुद्रा ज़ब्त

Edited By Subhash Kapoor, Updated: 26 Nov, 2021 09:25 PM

ed major action in the money laundering

डायरेक्टरोरेट ऑफ़ इन्फोर्समेंट विभाग द्वारा वीरवार को एक सर्च अभियान किया गया, जिसमें कुल 8 परिसरों की तलाशी ली और 10 लाख रुपए से अधिक नकदी व कुछ विदेशी मुद्रा जब्त की गई। तलाशी के दौरान मिले करीब 7 करोड़ की एफ.डी. (फिक्स्ड डिपॉजिट) व बैंक लॉकर को...

लुधियाना (सेठी) : डायरेक्टरोरेट ऑफ़ इन्फोर्समेंट विभाग द्वारा वीरवार को एक सर्च अभियान किया गया, जिसमें कुल 8 परिसरों की तलाशी ली और 10 लाख रुपए से अधिक नकदी व कुछ विदेशी मुद्रा जब्त की गई। तलाशी के दौरान मिले करीब 7 करोड़ की एफ.डी. (फिक्स्ड डिपॉजिट) व बैंक लॉकर को ईडी ने फ्रीज कर दिया है। उपरोक्त के अलावा, कुछ दस्तावेज, मोबाइल फोन आदि भी जब्त किए गए। 

बता दिया जाए कि सुरिंदर पाल सिंह उर्फ़ पहलवान के निवास स्थान सहित कार्यालय पर कार्रवाई की गई। मनी लॉन्ड्रिंग एक्ट 2002 के तहत सुरिंदर पाल सिंह और अन्य के खिलाफ उक्त मामले के संबंध में उनके सहयोगियों और गुरदीप सिंह जुझार के आवासीय परिसर और कंपनियों के मुख्य व्यवसाय परिसर पर भी सर्च की गई। सर्च अभियान लुधियाना, मोहाली, चंडीगढ़ और नवांशहर में विभिन्न परिसरों में की गई। ई.डी द्वारा जांच के दौरान, यह भी पाया गया कि सुरिंदर पाल सिंह और उनके परिवार के सदस्यों के स्वामित्व वाली कंपनियों के पैसे का कुछ हिस्सा जुझार ट्रांसपोर्ट ग्रुप और फास्टवे ग्रुप के मालिक गुरदीप सिंह के पास भी गया था। जिसके आधार पर कार्रवाई की गई।  

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here

पंजाब की खबरें Instagram पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here

अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here

 

Related Story

Trending Topics

Indian Premier League
Lucknow Super Giants

Royal Challengers Bangalore

Play due to start at 8:10pm local time

img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!