धुंध के कारण बसें हो रहीं लेट, यात्री संख्या में भी भारी गिरावट

Edited By Sunita sarangal,Updated: 22 Jan, 2021 11:35 AM

buses getting late due to haze passenger numbers drastically

2-3 दिनों तक खुलकर निकली धूप के चलते यात्री संख्या में जो बढ़ौतरी दर्ज हुई थी। धूंध के प्रकोप के कारण उसमें भारी.........

जालंधर(पुनीत): 2-3 दिनों तक खुलकर निकली धूप के चलते यात्री संख्या में जो बढ़ौतरी दर्ज हुई थी। धूंध के प्रकोप के कारण उसमें भारी गिरावट दर्ज हुई है जिसके चलते अधिकतर बसों में सवारियां कम रही। वहीं धूंध के चलते सुबह व शाम विजिबिलीटी जीरो होने से दूसरे राज्यों/शहरों से आने वाली बसें देरी से पहुंची जिसके कारण यात्रियों को बसों का इंतजार करना पड़ा।

जो बसें जालंधर डिपोओं से रवाना होती है वह समय पर रवाना तो हुई लेकिन अपने गंतव्य तक वह भी देरी से ही पहुंच पाई क्योंकि धूंध के कारण बसें धीरे चलानी पड़ रही थी। दोपहर के समय बसों ने कुछ रफ्तार जरूर पकड़ी लेकिन शाम होते-होते दोबारा से धूंध पड़ जाने के कारण विजिबिलीटी फिर से जीरो होकर रह गई। इसके चलते कामकाज पर जाने वाले लोग सुबह देरी से अपने कार्यालयों में पहुंचें। वहीं, शाम को छुट्टी उपरांत घर जाने में भी उन्हें अधिक समय लगा।

भारी धूंध पड़ने के कारण पड़ोसी राज्यों द्वारा पंजाब में जाने वाली बसों का परिचालन घटाया गया है। इस क्रम में हिमाचल से आने वाली बसों की संख्या बेहद कम रही। बस के चालक दलों का कहना है कि बीते रोज हिमाचल के लिए सवारियां बेहद अधिक थी लेकिन उसके मुकाबले आज सवारियां न के बराबर रह गई थी। शिमला के लिए जाने वाली बसों की यात्री संख्या में बेतहाशा गिरावट आई है।

PunjabKesari, Buses getting late due to haze, passenger numbers drop drastically

वहीं हरियाणा से आने वाली बसों की बात की जाए तो रास्ते में भारी धूंध के कारण बसें देरी से पहुंची व उनमें सवारियां भी कम रही। वीरवार को केवल वो लोग ही सफर के लिए निकले जिनके लिए जाना बेहद जरूरी था। अधिकतर लोगों ने सफर करने के कार्यक्रम को लंबित कर दिया। पंजाब से हरियाणा जाने वाली बसें अधिक मुनाफा नहीं कमा पाई।

पंजाब की बात की जाए तो यहां यात्रियों की कम संख्या के चलते प्राइवेट ट्रांसपोटर्ज व पंजाब रोडवेज के अधिकारियों को निराशा लगी। इस क्रम में देखने में आया कि सबसे अधिक चलने वाले चंडीगढ़ रूट में भी रूटीन के मुताबिक रिस्पांस नहीं मिला। अधिकारियों का कहना है कि अगर चंडीगढ़ रूट धीमा चले तो दूसरे रूटों का धीमा होना स्वाभाविक है। उन्होंने कहा कि पंजाब की बसों में आज या तो व्यापारी लोग थे यां डैली पैंसेजर नजर आ रहे थे।

नाइट सेवा के सहारे सफर जाने से पहले लें पूरी जानकारी
उत्तराखंड, हरियाणा के लिए रात के समय भी बसें चलती है, जालंधर से अंबाला के लिए रात के समय आसानी से बसें मिल जाती हैं लेकिन धूंध में नाइट सेवा के सहारे निकलने वाले यात्री पूरी जानकारी लेकर ही निकलें तो बेहतर होगा। धूंध के चलते बसें लेट रहती हैं और कई बार संबंधित डिपो द्वारा भेजी जाने वाली बस को कैंसल भी किया जा सकता है। इसके चलते पहले पूरी जानकारी लेकर ही सफर पर जाने के लिए निकलें अन्यथा आपको परेशानी उठानी पड़ सकती है।

अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here-

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!