श्री गुरु ग्रंथ साहिब जी की बेअदबी का मामला श्री अकाल तख्त साहिब पहुंचा

Edited By Vatika,Updated: 12 Jun, 2020 12:07 PM

beadbi of shri guru granth sahib

तेजिन्द्र सिंह निवासी चाटीविंड रोड पर श्री गुरु ग्रंथ साहिब सत्कार कमेटी द्वारा बाबा दीप सिंह सेवा सोसायटी के स्कूल में पवित्र श्री गुरु ग्रंथ

अमृतसर(अनजान): तेजिन्द्र सिंह निवासी चाटीविंड रोड पर श्री गुरु ग्रंथ साहिब सत्कार कमेटी द्वारा बाबा दीप सिंह सेवा सोसायटी के स्कूल में पवित्र श्री गुरु ग्रंथ साहिब जी और गुरबानी के गुटका साहिब के निरादर का मामला श्री अकाल तख्त साहिब पर पहुंचा है। तेजिन्द्र सिंह ने इस जगह पर हिम्मते खालसा और सत्कार कमेटी के प्रधान पंजाब सिंह द्वारा जांच करने बारे भी बताया। तेजिन्द्र सिंह व उसके साथियों ने बताया कि यह मामला लिखित रूप में सिंह साहिब ज्ञानी हरप्रीत सिंह जत्थेदार श्री अकाल तख्त साहिब को सौंपा गया है। बहुत जल्द उनको इसके सबूत के तौर पर सी-डीज बनाकर पेश की जाएंगी। उन्होंने सोसायटी के प्रधान और प्रबंधकों पर आरोप लगाते कहा कि इस बारे सत्कार कमेटी के साथ-साथ पुलिस को भी शिकायत दी गई है और बाबा दीप सिंह सेवा सोसायटी (हलूना गुरुसाहिब की घोर बेअदबी कर रही है। श्री गुरु ग्रंथ साहिब जी के कमरे में से ओर भी ऐतराजयोग्य सामान मिला है, जिस बारे उनकी तरफ से माफी मांगते की वीडियो भी दिखाई गई। सोसायटी द्वारा मेरेपर ब्लैकमेलिंग के आरोप भी लगाए जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि इस कारण ही वहां से श्री गुरु ग्रंथ साहिब जी का स्वरूप और गुरबानी के गुटका साहिब उठा कर गुरुद्वारा साहिब में बिराजमान कर दिए गए थे।

पंजाब सिंह हिम्मत-ए-खालसा ने किए खुल कर खुलासे
इस सभी मामलों बारे जब हिम्मत-ए-खालसा के पंजाब सिंह जगबाणी/पंजाब केसरी द्वारा बातचीत की गई तो उन्होंने कहा कि यह मामला 2019 का है, अब का नहीं। जब हम तेजिन्द्र सिंह के साथ जांच करने गए तो यह तो ठीक था कि वहां श्री गुरु ग्रंथ साहिब जी का पूर्ण सत्कार नहीं था। मेरे साथ भाई भूपिन्द्र सिंह 6 जून और अन्य भी जथेबंधियों के सिंह थे। सत्कार न होने के कारण हमने वहां से श्री गुरु ग्रंथ साहिब जी का पवित्र स्वरूप उठाकर गुरुद्वारा श्री रामसार साहिब में बिराजमान कर आए। संस्था संगत ने गुटका साहिब और पोथियां लेकर अपनी गाड़ी में भाई गुरइकबाल सिंह जी के डेरे पहुंचा दी हैं। उन्होंने पोथियों में से एक इंजैक्शन निकला, जो 2012 का एक्सपायरी डेट थी व संस्था 2015 में होंद में आया था। उन्होंने कहा कि स्कूल में रह रही जरूरतमंद छात्राओं को जब हमने पूछा तो उन्होंने कहा कि संस्था के प्रबंधक हमारे साथ पूरा अभिभावकों वाला व्यवहार करते हैं और हमें यहां कोई दुख तकलीफ नहीं है। उन्होंने कहा कि कमलजीत सिंह द्वारा तेजिन्दर सिंह पर जो आरोप लगाए जा रहे हैं वह बिल्कुल सही हैं। पंजाब सिंह द्वारा लिखा एक हलफनामा भी कमलजीत सिंह ने जग बाणी /पंजाब केसरी को सौंपा।उधर, तेजिन्द्र सिंह ने सारी बात सिरे से नकारते कहा कि जब जांच करने गए थे तो वहां सी.सी.टी.वी. कैमरे भी लगे थे और सारी संगत देख रही थी। मैं कैसे ब्लैकमेङ्क्षलग की बात कर सकता हूं।
 

श्री अकाल तख्त साहिब द्वारा होगी जांच
इस संबंधी तेजिन्द्र सिंह ने सचिवालय से बाहर आते पत्रकारों से कहा कि सिंह साहिब ने विश्वास दिलाया है कि इसके सबूत पेश करने के बाद श्री अकाल तख्त साहिब द्वारा जांच करवाई जाएगी और हम इसकी सीडिज बनाकर श्री अकाल तख्त साहिब पर पेश करेंगे। इस दौरान पत्रकारों ने सिंह साहिब के बयान लेने चाहे तो उनके सिक्योरटी गार्ड ने यह कहकर पत्रकारों को वापस भेज दिया कि पत्रकारों के अंदर आने पर रोक लगाई गई है। बता दें कि 6 जून के बाद सिंह साहिब न तो सचिवालय श्री अकाल तख्त साहिब के बाहर और न ही अंदर पत्रकारों के साथ कोई बातचीत कर रहे है।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!