छोटी उम्र में ही रंगों की दुनिया में ही अपना करियर बना रही परमीत

Edited By Tania pathak,Updated: 08 Mar, 2021 03:22 PM

parmeet is making her career in the world of colors at a young age

पेटिंग को रंग के साथ सुंदर रुप देने का काम करते है आर्टिस्ट..

जालंधर (खुशबू): पेटिंग को रंग के साथ सुंदर रुप देने का काम करते है आर्टिस्ट। जो अपनी  कला  और बड़े ही  रचनात्मक तरीके से एक आसान सी दिखने वाली पेटिंग को सुंदर बना देते है। कुछ आर्टिस्ट पेटिंग करना सीखते है तो कुछ को बचपन से ही इसका शौंक होता है। जालंधर शहर के  रमनीक ऐवन्यू की रहने वाली 21 साल की परमीत सैंबी को भी बचपन से पेटिंग में काफी रुचि है।

परमीत अब खुद को बतौर एक वॉल आर्टिस्ट तैयार कर रही है। परमीत ने बताया कि  स्कूल टाइम से  ही उन्हें रंगों के साथ खेलना और पेटिंग करना काफी पसंद था। फिर भी अच्छे करियर के लिए कैंब्रिज इंटरनेश्नल को-एड स्कूल, 11 वीं में उन्होंने कॉमर्स की अब वह एपीजे कॉलेज ऑफ फाइन आर्ट्स से बी.एफ.ए. अप्लाइड आर्ट में ग्रैजुएशन कर रही हैं। लेकिन इसके साथ ही वह फ्रीलांस वॉल आर्ट करती है। आर्टिस्ट बनने के इस सफर में उनकी मां परवीन और पिता मनजीत सैंबी ने भी हमेशा पूरा साथ  दिया है।

खुद ही सीखी पेटिंग
परमीत जिदंगी में प्रोफैशन तरीके से किसी से भी पेटिंग सीखी नहीं हैं। स्कूल से ही वह खुद पेटिंग करती आ रही है। पेटिंग में लैंडस्केप, स्कल्पचर, यूटेनसिल आर्ट, वॉलआर्ट, फोटोग्राफी करना उन्हें काफी पसंद है।  अब भी वह और उनकी एक दोस्त मिलकर वॉल पेटिंग करती है।

हर बार कुछ रचनात्मक करना करती हूं पसंद
परमीत ने कहा कि वह हर बार कुछ नया और रचनात्मक करना पसंद करती है। अगर कोई व्यक्ति उन्हें कहता है कि उन्हें ऐसी पेटिंग चाहिए तो वह वैसी पेटिंग बना देतीहै। वहीं कई बार वह अपने आस-पास देखने वाली चीजों और नेट पर देख कर एक बार आइडिया ले लेती है पर हमेशा कुछ नया करने करनी कोशिश करती है। इससे उनकेद्वारा बनाई गई हर पेटिंग एक अलग ही लुक देती है जो देखने में भी काफी अच्छी लगती है।

खुशी में करती हूं पेटिंग
पेटिंग एक ऐसा माध्यम है जिसमें आप बड़े ही सुंदर तरीके से अपनी भावनाओं को व्यक्त कर सकते हो। कुछ लोग गुस्से या उदासी में पेटिंग करते है और अपनी भावनाओंको व्यक्त करते है लेकिन परमीत खुश होने पर पेटिंग करती है। जब वह खुश होती है तो उन्हें पेटिंग करना काफी अच्छा लगता है।
 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!