डी.सी. दफ्तर के बाहर विद्यार्थियों ने भाजपा व कांग्रेस सरकारों के खिलाफ किया प्रदर्शन

Edited By Sunita sarangal,Updated: 11 Oct, 2019 09:30 AM

outside d c office students demonstrated against bjp and congress

बहुजन समाज पार्टी ने किया समर्थन

जालंधर(महेश): स्टूडैंट्स को-आर्डीनेशन कमेटी के निमंत्रण पर जालंधर में डी.सी. दफ्तर के बाहर बहुत बड़ी संख्या में एकत्रित हुए विद्यार्थियों ने अपने हकों के लिए केन्द्र की भाजपा व पंजाब की कांग्रेस सरकार के खिलाफ जमकर रोष प्रदर्शन किया जिसका बहुजन समाज पार्टी ने समर्थन किया और प्रदर्शन का नेतृत्व बसपा के वरिष्ठ नेता लॉ स्टूडैंट बलविन्द्र कुमार ने किया। इस मौके पर दलित नेता रमेश कुमार चौहकां के अलावा स्टूडैंट्स को-आर्डीनेशन कमेटी के सदस्य दीपक, नवदीप व लखवीर ने भी अपने विचार प्रकट किए।
PunjabKesari,Outside D.C. office, students demonstrated against BJP and Congress
बलविन्द्र कुमार ने कहा कि भाजपा व कांग्रेस दोनों की सरकारें विद्यार्थियों की समस्याओं के हल तथा खास तौर पर पोस्ट मैट्रिक स्कॉलरशिप स्कीम को लागू करने के लिए ईमानदार नहीं हैं जिसके चलते जालंधर समेत पूरे पंजाब भर में उन्हें परेशान होना पड़ रहा है। कालेज प्रबंधकों द्वारा उन्हें रोजाना ही अपमानित किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि स्कॉलरशिप अप्लाई करने के लिए पोर्टल अभी भी खुला नहीं है। इसके अलावा निजी स्कूलों द्वारा उनके सर्टीफिकेट जब्त किए गए हैं जो कि तुरंत जारी किए जाएं। किसी भी विद्यार्थी का रोल नम्बर न रोका जाए। उन्हें अपमानित करने वाले कालेजों के खिलाफ कार्रवाई की जाए और प्रशासन उनकी समस्याओं के हल के लिए तुरंत कार्रवाई करे।

बलविन्द्र कुमार ने कहा कि निजी शैक्षणिक संस्थाओं द्वारा की जा रही मनमर्जी पर रोक लगनी चाहिए। कालेजों की फीसें हर कोर्स के लिए 10 हजार से कम की जाएं। मौके पर पहुंचे प्रशासनिक अधिकारियों ने विद्यार्थियों की मांगों संबंधी मैमोरंडम लिया और उनकी समस्याओं का हल करने का विश्वास दिलाया, जिसके बाद धरना उठा लिया गया। 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!