गांधी चौक में अतिक्रमणकारियों पर निगम ने चलाया हथौड़ा

Edited By swetha,Updated: 22 Feb, 2020 11:17 AM

municipal corporation pathankot

नोटिस के बाद भी नहीं माने तो होगा सामान जब्त

पठानकोट(आदित्य): पठानकोट में कई सड़कों व बाजारों में अतिक्रमण होने के चलते करोड़ों रुपयों की जमीनों पर अवैध कब्जा बढ़ता जा रहा है। यही नहीं इससे शहर की सुंदरता को दाग लगने के साथ-साथ ट्रैफिक समस्या भी विकराल रूप धारण करती जा रही है और बाजारों के रास्ते छोटे होते जा रहे हैं तथा लोगों का दोपहिया वाहनों पर तो दूर पैदल निकलना भी मुश्किल होता जा रहा है। यही स्थिति गांधी चौक की भी है। जहां से रेहडिय़ों को मार्कीट के अंदर शिफ्ट करवाए जाने के बावजूद गांधी चौक के ईद-गिर्द दुकानों के बाहर फलों-सब्जियों की फडिय़ां लगाकर कुछ लोगों द्वारा अतिक्रमण को काफी ज्यादा बढ़ावा दिया जा रहा है।

प्रशासन द्वारा कई बार अतिक्रमण हटाओ अभियान के दौरान अतिक्रमण न करने हेतु हिदायतें दी जा चुकी हैं परन्तु गांधी चौक के ईद-गिर्द दुकानों के बाहर रास्ते पर फडिय़ां लगाकर बैठे कुछ लोग करोड़ों की जमीनों पर कब्जा करने के साथ-साथ ट्रैफिक व्यवस्था में एक बड़ी रुकावट बन रहे हैं और इनमें कुछ दुकानदार भी उक्त फड़ी वालों से पैसे लेकर उनका इस नाजायज कार्य में साथ दे रहे हैं। ऐसे अतिक्रमण करने वाले लोगों के खिलाफ नगर निगम पठानकोट ने एक कड़ा अभियान चलाया है, जिसके तहत आज निगम सुपरिंटैंडैंट इंद्रजीत सिंह के नेतृत्व में जे.ई जतिन्द्र सैनी, क्लर्क पवन कुमार व अन्य कर्मियों की टीम द्वारा गांधी चौक, म्यूनिसिपल बाजार, शाहपुर चौक, मेन बाजार आदि स्थानों पर जाकर दुकानों के बाहर फडिय़ों, रेहडिय़ों व अन्य सामान रखकर अतिक्रमण को बढ़ावा देने वाले दुकानदारों को नोटिस जारी किए तथा साथ ही कई दुकानों के बाहर लगी फलों-सब्जियों, कपड़ों आदि की फडिय़ों को मौके पर वहां से हटवाया गया। निगम द्वारा चलाए गए अतिक्रमण हटाओ अभियान के बारे में जानकारी देते हए सुपरिटेंडेंट इंदरजीत सिंह ने बताया कि आज शहर के अलग अलग हिस्सों में अतिक्रमण करने वाले 254 दुकानदारों व फड़ी वालों को नोटिस दिए गए है ओर उन्हें एक दिन के भीतर अपना सामान उठा ले अन्यथा निगम की ओर से सारा सामान जब्त कर लिया जाएगा।

नोटिस के बाद भी नहीं माने तो होगा सामान जब्त 

आज की कार्रवाई के संबंध में मौके पर उपस्थित सुपरिंटैंडैंट इंद्रजीत सिंह ने कहा कि शहर में ट्रैफिक समस्या के समाधान हेतु डिप्टी कमिश्नर पठानकोट के आदेशानुसार निगम की टीम द्वारा शहर में अतिक्रमण हटाने हेतु अभियान चलाकर कार्रवाई की जाती है। बाजारों में दुकानों के बाहर बढ़ रहे अतिक्रमण को हटाने हेतु निगम द्वारा लगातार यह अभियान चलाया जाएगा, जिसमें आज पहले दिन निगम की टीम द्वारा उक्त दुकानदारों को नोटिस जारी हुए हैं।इनके बाहर फलों-सब्जियों व अन्य सामान लगाकर किया गया अतिक्रमण देखा गया। इसके साथ ही उन्होंने फड़ी वालों को भी हिदायतें दी हैं, अगर वे दुकानों के बाहर रास्तों पर इस प्रकार दोबारा अतिक्रमण करते हुए दिखाई दिए तो उनका चालान काटकर सामान जब्त कर लिया जाएगा। उन्होंने कहा कि अतिक्रमण से शहर में ट्रैफिक बढ़ती है और शहर की सुंदरता को दाग लगता है, इसलिए उनकी दुकानदारों से अपील है कि अपने शहर को सुंदर बनाए रखने हेतु अतिक्रमण को बढ़ावा न दें।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!