पापा जी! न पियो 'शराब', मुझे ले दो एक 'किताब'...

Edited By Urmila, Updated: 20 Jun, 2022 03:58 PM

women of villages unhappy with cheap liquor took this step

पंजाब सरकार द्वारा 1 जुलाई से शुरू की जा रही सस्ती शराब नीति के तहत शराब के ठेकेदारों द्वारा पुराने स्टॉक को खत्म करने के लिए सस्ती शराब बेचनी शुरू कर दी...

माहिलपुर (दीपक अग्निहोत्री): पंजाब सरकार द्वारा 1 जुलाई से शुरू की जा रही सस्ती शराब नीति के तहत शराब के ठेकेदारों द्वारा पुराने स्टॉक को खत्म करने के लिए सस्ती शराब बेचनी शुरू कर दी है। शराब से दुखी तीन गांवों चंदेली, घूमियाला और कंडोवाल की महिलाओं ने आज शराब ब्लॉक माहिलपुर के गांव चंदेली में स्थित शराब के ठेके पर धरना देकर जमकर नारेबाजी की। अचानक महिलाओं को इकट्ठा होते देख ठेकेदारों ने ठेका बंद कर दिया और फरार हो गए।

PunjabKesari
   
धरने के दौरान महिलाओं ने कहा कि पंजाब सरकार द्वारा शुरू की जा रही सस्ती शराब नीति के कारण उनके घर के पुरुष लगातार शराब पी रहे थे और काम पर जाना बंद कर दिया है। उन्होंने कहा कि अगर वे उन्हें रोकती हैं तो उनके साथ मारपीट की जाती है। उन्होंने कहा कि भगवंत मान सरकार युवाओं को रोजगार, स्वास्थ्य और मुफ्त शिक्षा का वादा कर सत्ता में आई, लेकिन उसके साथ उलट हो रहा है। उन्होंने कहा कि शिक्षा महंगी हो गई है और शराब सस्ती हो गई है जिस कारण आए दिन लड़ाई-झगड़े होने लगे हैं जिस कारण महिलाओं ने जमकर नारेबाजी की।

PunjabKesari

इस दौरान डी.एस.पी. कुलवंत सिंह के नेतृत्व में पुलिस भी बड़ी संख्या में पहुंच गई। अंतत: आबकारी एवं कराधान विभाग के निरीक्षक नरेश सहोता ने मौके पर पहुंचकर महिलाओं से मांग पत्र  लेकर विरोध कर रही महिलाओं को शांत किया। उन्होंने आश्वासन दिया कि वह अगले वित्तीय वर्ष के दौरान यहां से ठेका उठाएंगे।

PunjabKesari

PunjabKesari

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here

पंजाब की खबरें Instagram पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here

अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here

Related Story

Trending Topics

Test Innings
England

India

134/5

India are 134 for 5

RR 3.72
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!