पंजाब में सोमवार को बंद रहेंगे ये स्कूल, एसोसिएशन ने किया ऐलान

Edited By Neetu Bala,Updated: 19 Jan, 2024 07:32 PM

these schools will remain closed on monday in punjab the association announced

रासा के अधीन आने वाले पंजाब स्कूल एजुकेशन बोर्ड के सभी स्कूलों में सोमवार के दिन छुट्टी की घोषणा की गई है।

लुधियाना (विक्की): मान्यता प्राप्त संबद्ध स्कूल एसोसिएशन (दि रिकोग्नाइ्ज्ड एंड एफिलिएटेड स्कूल्ज एसोसिएशन (रजि.)) के अध्यक्ष जगत पाल महाजन और महासचिव सुजीत शर्मा बब्लू ने घोषणा की है कि 22 जनवरी को अयोध्या में श्री राम मंदिर के प्रतिष्ठा समारोह के अवसर पर राज्य के सभी रासा से संबंधित स्कूलों में छुट्टी रहेगी ताकि स्कूल स्टाफ और शिक्षक इस ऐतिहासिक समारोह को लाइव देख सकें। आप की जानकारी के लिए बता दें कि रासा के अधीन आने वाले पंजाब स्कूल एजुकेशन बोर्ड के सभी स्कूलों में सोमवार के दिन छुट्टी की घोषणा की गई है।

उन्होंने कहा कि स्कूलों कि 500 साल के लंबे इंतजार के बाद यह समय आया है। वह भाग्यशाली हैं कि उन्हें अपने जीवन में यह समय देखने का अवसर मिला।
 साथ ही उन्होंने कहा कि सरकार को 22 जनवरी को राम दिवाली अवकाश घोषित करना चाहिए। इस दिन जब भगवान श्रीराम की राम मंदिर में प्राण प्रतिष्ठा होगी तो भारत समेत पूरी दुनिया में दिवाली मनाई जाएगी। जहां भी राम भक्त, सनातनी हिंदू समाज या भारत माता से प्रेम करने वाले लोग बैठे होंगे, वे सभी दीपमाला करेंगे, कीर्तन करेंगे और टी.वी. चैनलों पर विभिन्न चैनलों पर मंदिरों में प्राण प्रतिष्ठा का प्रसारण देखेंगे। 

उन्होंने कहा कि भारत में, हर शहर और हर गांव में, लोग उस दिन दोपहर 11 बजे से 2 बजे तक प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम देखने के लिए मंदिरों या सार्वजनिक स्थानों पर एकत्र हो रहे हैं। सरकार को यह बताना चाहिए कि अगर स्कूल, कॉलेज और कार्यालय खुले रहेंगे तो 500 साल के संघर्ष के बाद मनाई जाने वाली यह दिवाली कैसे मनाई जा सकती है। पंजाब सरकार को उत्तर प्रदेश सरकार की तरह 22 जनवरी को सार्वजनिक अवकाश घोषित करना चाहिए। हालांकि, प्रधान मंत्री श्री मोदी जी की ओर से भी पूरे देश में राष्ट्रीय अवकाश घोषित करना चाहिए, अगर इस दिन कई लोग ड्यूटी पर रहेंगे तो वे इस कार्यक्रम को कैसे देख पाएंगे या इस त्याग और तपस्या से प्राप्त सफलता के उत्सव में कैसे सम्मिलित हो पाएंगे। साथ ही उन्होंने सरकार से मांग करते हुए कहा कि इस दिन मांस और शराब की दुकानें भी बंद रखनी चाहिए। बिजली विभाग को निर्देश दिया जाए कि इस दिन बिजली व्यवस्था सुचारू रहे ताकि घरों में रोशनी की जा सके।

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here 

पंजाब की खबरें Instagram पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here

अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here 

Related Story

Trending Topics

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!