माघी मेले पर गरजे सुखबीर, कहा-ढींडसा व अन्यों ने अकाली दल की पीठ में मारा छुरा

Edited By Vaneet,Updated: 14 Jan, 2020 08:15 PM

sukhbir badal press conference on maghi fair

शिरोमणि अकाली दल बादल की ओर से माघी के पवित्र दिहाड़े मौके चालीस मुक्तों ...

पिछले तीन सालों दौरान कांग्रेस ने पंजाब का सबकुछ तबाह किया: सुखबीर 
आने वाली सरकार अकाली दल-भाजपा गठजोड़ की होगी: सुखबीर 
अरूसा आलम कैप्टन के माध्यम से कर रही है जासूसी: जगमीत बराड़

श्री मुक्तसर साहिब(तनेजा,खुराना): शिरोमणि अकाली दल बादल की ओर से माघी के पवित्र दिहाड़े मौके चालीस मुक्तों की याद में श्री मुक्तसर साहिब के नरायणगढ़ पैलेस में एक बड़ी राजनीतिक कांफ्रेंस की गई। भारी इकट्ठ को संबोधित करते शिरोमणि अकाली दल बादल के प्रधान और मैंबर पार्लियामेंट सुखबीर सिंह बादल ने कांग्रेस पार्टी पर बसरते कहा कि कांग्रेस पार्टी ने तीन सालों दौरान पंजाब का सब-कुछ तबाह करके रख दिया है जिसके कारण राज्य के लोग बेहद तंग परेशान हैं। 

कैप्टन तो सिर्फ ऐशो-आराम की जिंदगी व्यतीत करते हैं
उन्होंने कहा कि कैप्टन अमरिन्दर सिंह तो सिर्फ ऐशो-आराम की जिंदगी ही व्यतीत कर रहे हैं और राज्य के लोगों का उनको कोई फिक्र नहीं है। उन्होंने कहा कि प्रशासन के आधिकारियों की कहीं भी सुनी नहीं जाती और कैप्टन ने सभी ताकतें कांग्रेस के विधायकों और हलका इंचार्जों को दी हुई हैं। पिछले तीन सालों से कांग्रेसी राज्यों की बड़ी लूट कर रहे हैं, कानून नाम की कोई चीज कहीं दिखाई नहीं दे रही, रेत बजरी समेत सब कुछ लूटा जा रहा है। कांग्रेसी शराब बेच रहे हैं, नशा तस्करों के साथ मिले हुए हैं और उनसे महीना वसूल करते हैं। कैबिनेट मंत्री सुखी रंधावा का नाम लेकर उन्होंने कहा कि कई कांग्रेसी गैंगस्टरों के साथ मिले हुए हैं और पैसा उगराह रहे हैं। उन्होंने यह भी आरोप लगाया कि अकाली दल-भाजपा गठजोड़ की सरकार ने जो काम राज्यों में किए थे, उनमें से कई काम सरकार ने बंद करवा दिए हैं। गांवों में बंद किए गए सेवा केंद्र इसकी गवाही भरते हैं। इस अवसर पर बोलते सुखबीर बादल ने कहा कि धर्म और राजनीति इकट्ठी होनी चाहिए। 

PunjabKesari

30 सालों में ढींडसा सिर्फ एक बार चुनाव जीते 
सुखदेव सिंह ढींडसा परिवार बारे जिक्र करते उन्होंने कहा कि इस परिवार की अकाली दल की तरफ से पूरी इज्जत की जाती थी परन्तु अब इस परिवार की तरफ से अकाली दल पर आरोप लगाने बहुत बुरी बात है, क्योंकि लगातार बहुत साल इस परिवार ने पार्टी में रह कर बहुत कुछ हासिल किया है। उन्होंने कहा कि पिछले 30 सालों में सुखदेव सिंह ढींडसा सिर्फ एक बार ही चुनाव जीते थे जबकि बाकी सभी चुनावों हारे ही हैं इसके बावजूद भी पार्टी ने उनको बार-बार अच्छे पद देकर नवाजा। इसी तरह उन्होंने कुछ और नेताओं का नाम लिया जो अकाली दल को छोड़ चुके हैं और अब विरोधता कर रहे हैं। ऐसे नेताओं का मकसद साल 2022 दौरान आने वाली पंजाब विधानसभा के चुनावों में शिरोमणि अकाली दल को हराना है परन्तु राज्य के लोग अकाली दल के साथ खड़े हैं और ऐसे नेताओं को मुंहतोड़ जवाब देंगे। उन्होंने कहा कि वह नेता टकसाली नहीं हो सकते जो अपनी मां पार्टी की पीठ में छुरा मार रहे हैं। उन्होंने स्पष्ट किया कि अकाली दल बादल परिवार की जायदाद नहीं है और यह पार्टी 100 साल पुरानी है। 

कैप्टन सरकार ने बिजली महंगी करके पंजाब की जनता पर आर्थिक बोझ डाला 
पंजाब के विकास की बात करते उन्होंने कहा कि जो कुछ हुआ वह अकाली-भाजपा राज में ही हुआ है, कांग्रेस वालों ने तो इन तीन सालों में करोड़ों रुपए के घपले किए हैं और कांग्रेसी नोट कमाने में लगे हुए हैं। उन्होंने कहा कि हमारे राज में बिजली प्रति यूनिट साढ़े पांच रुपए मिलती थी परन्तु कैप्टन सरकार ने बिजली बहुत महंगी करके पंजाब की जनता पर आर्थिक बोझ डाला है। बादल ने कहा कि कैप्टन अमरिन्दर सिंह की नीयत साफ नहीं है। पंजाब के लोगों की जेबों में से 22 हजार करोड़ रुपए निकाले गए हैं। कैप्टन की बेरोजगारों को जो नौकरियां देने वाली बात कही जा रही है, कि हमने 10 लाख नौकरियां दे दी हैं, वह बिल्कुल झूठी हैं जबकि अकाली-भाजपा सरकार समय पर साढ़े तीन लाख सरकारी नौकरियां दी गई थीं। जिनमें से 40 हजार सिर्फ पुलिस मुलाजिम ही हैं। आखिर में सुखबीर बादल ने कहा कि आने वाली सरकार अकाली दल-भाजपा गठजोड़ की होगी और जिन कांग्रेसियों और अफसरों ने झूठे पर्चे दर्ज करवाए हैं या अकाली दल के वर्करों को परेशान किया है, उन पर पर्चे दर्ज करवा कर जेलों में फेंकेंगे और नौकरियों से फारिग करेंगे। 

अब सुखबीर बादल कैसे बुरा हो गया:भुन्दड़
माघी मेले पर अकाली दल-भाजपा की कांफ्रेंस को संबोधित करते सीनियर अकाली नेता बलविन्दर सिंह भुन्दड़ ने कहा कि जिन लोगों ने सुखबीर सिंह बादल के साथ पिछले 15 सालों से रह कर पूरा आनंद लिया है और कई कुछ हासिल किया है अब वह लोग ही सुखबीर बादल को बुरा कैसे कह रहे हैं क्योंकि अकाली दल में रह कर वह विधायक, मंत्री और एम.पी आदि बने हैं ऐसे लोगों को डोगरों का रोल अदा नहीं करना चाहिए।

PunjabKesari

पंजाब का अब कोई वाली वारिस नहीं रहा:चन्दूमाजरा
अकाली दल के सीनियर नेता प्रेम सिंह चन्दूमाजरा ने कहा कि इस समय पंजाब का कोई वाली वारिस नहीं है, सरकार बिल्कुल सो रही है, कहीं भी कोई विकास नहीं हो रहा जिसके कारण हर वर्ग के लोग निराशा के आलम में हैं और अपने-आप को ठगा-ठगा महसूस कर रहे हैं, जो पैसा केंद्र सरकार पंजाब के लिए भेज रही है, कैप्टन सरकार से वह पैसा भी नहीं खर्चा जा रहा।

अरूसा आलम कैप्टन के माध्यम से कर रही है जासूसी: जगमीत बराड़
अकाली नेता जगमीत सिंह बराड़ ने इस मौके बोलते कहा कि कैप्टन अमरिन्दर सिंह की पाकिस्तान महिला मित्र पत्रकार मैडम अरूसा आलम कैप्टन के द्वारा जासूसी कर रही है और पिछले 9 सालों से कैप्टन के अलग-अलग घरों में रह रही है। बराड़ ने भारत सरकार से मांग की कि इस की पूरी जांच पड़ताल होनी चाहिए क्योंकि देश की सुरक्षा को खतरा है।

कैप्टन ने राज्यों के लोगों को झूठे लारे लगाए: भंडारी
भारतीय जनता पार्टी के सीनियर नेता राजिन्दर भंडारी ने इस मौके कैप्टन अमरिन्दर सिंह पर आरोप लगाए कि उन्होंने राज्यों के लोगों के साथ झूठे वायदे किये थे जिनमें से एक भी नहीं निभाया गया, न किसी को रोजगार दिया गया, न नौकरियां व न ही नशे खत्म हुए हैं। उन्होंने कहा कि अकाली भाजपा गठजोड़ पहले की तरह ही जारी रहेगा। उल्लेखनीय है कि इस बार मेला माघी की राजनीतिक कांफ्रेंस दौरान किसी कारण अकाली दल के सरक्षक और पूर्व मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल, केंद्रीय मंत्री हरसिमरत कौर बादल और अकाली नेता बिक्रमजीत सिंह मजीठिया नहीं पहुंच सके।


 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!