पंजाब सरकार की गरीब एवं बेघर लोगों के लिए बड़ी राहत, जारी की बसेरा पॉलिसी

Edited By Vatika,Updated: 16 Oct, 2020 12:22 PM

punjab government s big relief for poor and homeless people

पंजाब के समूह मेयरों कर्मजीत सिंह रिंटू मेयर अमृतसर, जगदीश राजा मेयर जलंधर, बलकार सिंह संधू मेयर लुधियाना, संजीव शर्मा मेयर पटियाला द्वारा कैप्टन अमरेंद्र सिंह की अगुवाई में पंजाब सरकार की तरफ  से पिछली दिनों जारी की

अमृतसर (रमन): पंजाब के समूह मेयरों कर्मजीत सिंह रिंटू मेयर अमृतसर, जगदीश राजा मेयर जलंधर, बलकार सिंह संधू मेयर लुधियाना, संजीव शर्मा मेयर पटियाला द्वारा कैप्टन अमरेंद्र सिंह की अगुवाई में पंजाब सरकार की तरफ  से पिछली दिनों जारी की बसेरा पालिसी की प्रशंसा करते कहा कि हजारा बेघर और झुग्गी-झोंपड़ी में रहने वाले लोगों के अपने घर की सुविधा मिलेगी।

समूह मेयरों ने कहा कि जब भी पंजाब की वागडोर कांग्रेस सरकार ने संभाली है, सरकार हमेशा ही गरीब की सहायता के लिए कार्य करती है जिसके तहत पंजाब सरकार ने यह पॉलिसी शुरूकी है। उन्होंने कहा कि बसेरा-मुख्यमंत्री स्लम विकास प्रोग्राम एक्ट 2020 सैक्शन 17 में नगर निगमों ने पहले ही काम शुरू कर दिया है। इसके साथ शहरों में बनी गैर कानूनी झुग्गी-झोंपडी का खात्मा होगा, वहां गरीब और बेघरों को अपना घर मिलेगा और हर एक को समाजिक और मूलभूत सेवाओं का लाभ प्राप्त होगा।   उन्होंने कहा कि जो लोग गांव, दूर कस्बों से शहरों में काम की तलाश के लिए आते है उनके के लिए शहरवासियों और इल झुग्गी-झोंपड़ी वालों को हर सेवावा देना एक चुनौती बन जाती है। पंजाब सरकार की बसेरा पालिसी के साथ सैंकड़ों गरीब वर्ग और प्रवासी मजदूरों को अपना घर मिलेगा जिससे वो अपनी अ‘छी जिंदगी बतीत कर सकते है, जिसका सारा श्रेय कैप्टन अमरेंद्र सिंह को जाता है। 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!