पुलिस कमिशनर की नशा तस्करों को 2 टूक चेतावनी, या तो तस्करी छोड दो या फिर शहर

Edited By Sunita sarangal, Updated: 21 Jan, 2022 05:47 PM

police commissioner s warning to drug smugglers

शहर में अमन शांति व कानून व्यवस्था बनाए रखने व विधानसभा चुनावों के नजदीक आते ही नशा तस्करों पर कड़ी कार्रवाई करने के लिए पुलिस कमिश्नर नौनिहाल सिंह ने.......

जालंधर(सुधीर): शहर में अमन शांति व कानून व्यवस्था बनाए रखने व विधानसभा चुनावों के नजदीक आते ही नशा तस्करों पर कड़ी कार्रवाई करने के लिए पुलिस कमिश्नर नौनिहाल सिंह ने पूर्ण रुप से कमर कस ली है। कमिश्नरेट पुलिस का चार्ज संभालने के बाद कई बड़े बदलाव करने वाले वाले सी.पी. नौनिहाल सिंह ने पंजाब केसरी के साथ विशेष बातचीत दौरान कहा कि शहर को नशा व अपराध मु्क्त बनाना उनका मुख्य लक्ष्य है। उन्होंने सीधे तौर पर कहा कि नशे का व शराब का अवैध कारोबार करने वाले तस्कर या फिर अवैध काम करना छोड दें, नहीं तो यह शहर छोड दे, नई तां मै बंदे दां पुत्त बना दूं। 

उन्होंने सीधे तौर पर कहा कि शहर में नशे व शराब का अवैध कारोबार करने वाले किसी भी तस्कर को बख्शा नहीं जाएगा चाहे वह कोई भी क्यों ना हो। शहर में नशा तस्करों पर कार्रवाई करने के लिए उन्होंने नशा तस्करों का पुराना रिकॉर्ड खंगाल कर उनका खाका तैयार कर लिया है। नशा तस्करों पर कड़ी कार्रवाई करने के लिए क्षेत्र वाईज भी अधिकारी नशा व शराब तस्करों की सूची तैयार कर रहे हैं। उन्होंने बताया कि तस्करों पर कार्रवाई करने व शहर को नशा मुक्त बनाने लिए कमिश्नरेट पुलिस के तमाम अधिकारियों के साथ विशोष मीटिंग कर उनको तस्करों पर कड़ी कार्रवाई करने के आदेश जारी किए है। इसके साथ ही शहर में सीनियर पुलिस अधिकारियों की अगुवाई में अचानक लोकेशन बदल-बदल कर सर्च अभियान चलाया जाएगा। 

उन्होंने बताया कि गत दिवस भी शहर के राम नगर, गांधी कैंप, रेलवे फाटक व उसके आसपास के कई मोहल्लों व घरों में ए.डी.सी.पी. क्राइम गुरबाज सिंह ने पैरामिलिट्री फोर्स के साथ व पुलिस मुलाजिमों के साथ सर्च अभियान चलाया। फिलहाल पुलिस को सर्च अभियान के दौरान कुछ हाथ नहीं लगा। आने वाले दिनों में रोजाना पुलिस अधिकारी लोकेशन बदल-बदल कर तस्करों पर कार्रवाई करने के लिए छापेमारी व सर्च अभियान चलाएंगे। मैडीकल स्टोरों पर भी नशीली दवाइयां बेचने वाले दुकानदारों के खिलाफ भी जल्द विशेष अभियान चलाया जाएगा। नशे का जड़ से खात्मा करने के लिए नशा तस्करों को किसी हाल में बख्शा नहीं जाएगा।

अब तक 187 नशा तस्कर गिरफ्तार
पंजाब के कई शहरों में बड़ी बेखूबी व बहादुरी से ड्यूटी निभाने व कई अपराधियों व नशा तस्करों को सलाखों के पीछे पहुंचाने वाले डी.सी.पी. जसकिरनजीत सिंह तेजा ने बताया कि पुलिस कमिशनर नौनिहाल सिंह के निर्देशों पर कमिशनरेट पुलिस ने नशा तस्करों व शराब तस्करों पर नकेल कसते हुए करीब 150 मामले दर्ज कर करीब 187 तस्करों को गिरफ्तार किया है। तस्करों से भारी मात्रा में नशे व शराब की खेप बरामद की है। डी.सी.पी. जसकिरनजीत सिंह तेजा ने बताया कि कमिशनरेट पुलिस ने कुछ समय में ही पकड़े गए 42 नशा तस्करों से 2 किलो 400 ग्राम हेरोइन, 1 किलो 875 ग्राम अफीम, 70 किलो के करीब चूरा पोस्त, 1 लाख 3 हजार के करीब नशीली गोलियां व नशीले कैप्सूल बरामद किए हैं। इसके अलावा उन्होंने बताया कि पकड़े गए 108 शराब तस्करों से पुलिस ने करीब 615 पेटी अवैध शराब बरामद की है। उन्होंने बताया कि आने वाले दिनों में कमिशनरेट पुलिस नशा माफिया का शहर से सफाया कर शहर को नशा मुक्त बनाने का पूरा प्रयास करेगी।

जमानत पर बाहर आए तस्करों पर रखी जा रही पैनी नजर
सी.पी. नौनिहाल सिंह ने बताया कि नशा तस्करों पर नकेल कसने के लिए कमिशनरेट पुलिस के अधिकारियों के साथ विशेष मीटिंग करके जमानत पर आए तस्करों की सूची तैयार कर उन पर पैनी नजर रखी जा रही है। जल्द ही आने वाले दिनों में भी कमिशनरेट पुलिस उक्त तस्करों को चैक करने के लिए दोबारा विशेष अभियान चलाएगी। उन्होंने साफ कहा कि अगर कोई भी दोबारा नशा बेचता पकड़ा गया तो उसके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी। साथ ही अगर किसी भी मुलाजिम की नशा तस्करों के साथ मिलीभगत सामने आई तो उसके खिलाफ भी कड़ी कार्रवाई की जाएगी। इसके अलावा उन्होंने बताया कि पी.सी.आर. मुलाजिमों को भी पैट्रोलिंग के दौरान नशा तस्करों पर नजर रख नकेल कसने के आदेश जारी किए गए हैं।

भगौड़े अपराधियों की होगी प्रॉपर्टी जब्त
सी.पी. नौनिहाल सिंह व डी.सी.पी. जसकिरनजीत सिंह तेजा ने बताया कि नशा तस्करी के आरोप में माननीय अदालत द्वारा भगौड़ा करार दिए अपराधियों की भी कमिशनरेट पुलिस सूची तैयार कर उनकी प्रापर्टी जब्त करने की प्रकिया को तेज कर दिया गया है। आने वाले दिनों में भी कमिशनरेट पुलिस नशा तस्करी के आरोप में भगौड़े अपराधियों की प्रापर्टी जब्त करने की प्रक्रिया की शुरुआत करेगी।

आप दो सूचना, हम करेंगे कारवाई, सी.पी
सी.पी. नौनिहाल सिंह ने शहरवासियों से अपील करते हुए कहा कि पुलिस व जनता के बीच तालमेल के दौरान ही अपराध पर काबू पाया जा सकता है। पुलिस अपनी ड्यूटी निभाते हुए नशा तस्करों पर कार्रवाई कर रही है। उन्होंने लोगों से अपील करते हुए कहा कि बिना किसी डर के लोग नशा तस्करों व अपराधियों की सूचना उन्हें दे वह उसी समय कार्रवाई करेंगे।

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here

पंजाब की खबरें Instagram पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here

अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here

Related Story

Trending Topics

Indian Premier League
Gujarat Titans

Rajasthan Royals

Match will be start at 24 May,2022 07:30 PM

img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!