ऑनलाइन ड्राइविंग लाइसेंस की सुविधा लोगों के लिए बनी सिरदर्द का कारण

Edited By Kamini, Updated: 18 Jun, 2022 04:24 PM

online driving license facility became the cause of headache

पंजाब निवासियों की सहूलत हेतु मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान द्वारा ऑनलाइन ड्राइविंग लाइसेंस बनाने की घोषणा के बाद पिछले 3 दिनों.....

अमृतसर (जशन/नीरज): पंजाब निवासियों की सहूलत हेतु मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान द्वारा ऑनलाइन ड्राइविंग लाइसेंस बनाने की घोषणा के बाद पिछले 3 दिनों से स्थानीय आर.टी.ए. कार्यालय आने वाले लोगों के लिए यह सुविधा सिरदर्द बन गई है। मुख्यमंत्री की घोषणा के साथ ही एन.आई.सी. की साइट अपडेट के कारण बार-बार बंद होने लगी, जिस कारण लर्निंग लाइसेंस के लिए टैस्ट देने के लिए दूर दराज से आए लोगों को भारी निराशा का सामना करना पड़ रहा है।  ऐसे में लोगों को बिना जांच कराए लौटते देखा गया।

अमृतसर के पास गांव खियाला, चोगावां, अजनाला के अलावा आसपास के जिलों के लोग सरकारों के साथ-साथ आर.टी.ए. विभाग को भी कोसते नजर आए। ड्राइविंग टेस्ट लेने ट्रैक पर पहुंचे जगमीत सिंह, हरप्रीत सिंह, पवन सरमा, आदित्य मेहरा, जगजीत कौर, सपना ने बताया कि वे आज यहां ड्राइविंग लाइसेंस की परीक्षा देने आए थे लेकिन साइट बंद होने के कारण उन्हें वापस लौटना पड़ा। वे सुबह करीब 8 बजे से कतार में थे, लेकिन दोपहर 1 बजे तक परीक्षा नहीं दे सके, जब साइट बंद हो गई और उन्हें बेरंग लौटना पड़ा।

गौरतलब है कि सरकार की इस घोषणा के साथ अब लर्निंग लाइसेंस के लिए मैनुअल टेस्ट को खत्म कर दिया गया है। इससे नियुक्तियों को काफी परेशानी हुई। आर.टी.ए. कार्यालय में परीक्षा देने आए कुछ ग्रामीणों और कम पढ़े-लिखे लोगों ने कहा कि उन्हें नहीं पता कि लैपटॉप, मोबाइल या टैब पर खुद परीक्षा कैसे देनी है। ऐसे में सरकार को ऑनलाइन के साथ-साथ मैनुअल टेस्ट की सुविधा भी बरकरार रखनी चाहिए।

अधिकारियों और कर्मचारियों को क्या कहें:
आर.टी.ए. कार्यालय की परीक्षा देने वाले अधिकारियों और कर्मचारियों का कहना है कि हालांकि सरकार ऑनलाइन लाइसेंस की सुविधा देकर लोगों का समय बचा रही है। आज यहां दूर-दूर से लोग स्थायी लाइसेंस के लिए ड्राइविंग टेस्ट देने आए हैं। अब उन्हें एक महीने में दोबारा अपॉइंटमेंट मिलेगा, ऐसे में किसी को विदेश जाना है तो किसी को  सरकारी नौकरी या ड्राइविंग लाइसेंस की जरूरत है। कर्मचारियों ने कहा कि सरकार को एक-दो दिन बाद फिर से नियुक्ति की व्यवस्था करनी चाहिए, ताकि साइट पर कोई समस्या हो, ताकि उन्हें और लोगों को कोई परेशानी न हो।

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here

पंजाब की खबरें Instagram पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here

अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here

Related Story

Trending Topics

Ireland

221/5

20.0

India

225/7

20.0

India win by 4 runs

RR 11.05
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!