हथियार बरामदगी के मामले में NIA ने पंजाब में की कई जगहों पर छापेमारी, जानिए क्या है मामला

Edited By Pardeep, Updated: 23 Jun, 2022 01:04 AM

nia raids at many places in punjab in connection with arms recovery

राष्ट्रीय अन्वेषण अभिकरण (एनआईए) ने हरियाणा में हथियार बरामद होने के एक मामले में बुधवार को पंजाब में सात स्थानों पर छापेमारी की। मामला पिछले महीने हरियाणा के करनाल में बसताड़ा

चंडीगढ़ः राष्ट्रीय अन्वेषण अभिकरण (एनआईए) ने हरियाणा में हथियार बरामद होने के एक मामले में बुधवार को पंजाब में सात स्थानों पर छापेमारी की। मामला पिछले महीने हरियाणा के करनाल में बसताड़ा टोल प्लाजा से आईईडी और हथियार एवं गोला-बारूद बरामद होने से संबंधित है। 

एनआईए के एक प्रवक्ता ने कहा कि एक सफेद इनोवा कार से तीन आईईडी, एक पिस्तौल, दो मैगजीन, 31 कारतूस, छह मोबाइल और 1.30 लाख रुपए बरामद किए गए थे तथा चार लोगों को गिरफ्तार किया गया था।

एनआईए ने कहा कि जांच के दौरान यह पता चला कि आतंकी संगठन बब्बर खालसा इंटरनेशनल के पाकिस्तान स्थित आका हरविंदर सिंह ने भारत के विभिन्न हिस्सों में आतंकी हमलों को अंजाम देने के लिए पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी आईएसआई के इशारे पर विस्फोटक, हथियार और गोला-बारूद पहुंचाने के लिए गिरफ्तार आरोपियों के साथ समन्वय किया था।

उन्होंने कहा कि लुधियाना, फिरोजपुर और गुरदासपुर में तलाशी के दौरान, डिजिटल उपकरण, वित्तीय लेनदेन और संपत्ति का विवरण तथा अन्य आपत्तिजनक सामग्री मिली।

Related Story

Trending Topics

Ireland

221/5

20.0

India

225/7

20.0

India win by 4 runs

RR 11.05
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!