नहीं थम रहा पाकिस्तान के सिंध प्रांत में लव जिहाद का मामला

Edited By Mohit,Updated: 24 Sep, 2020 09:15 PM

love jihad case in sindh province of pakistan did not stop

वैसे तो पाकिस्तान में हिंदुओं का शोषण कोई नई बात नहीं है लेकिन बीते कुछ दिनों में...............

होशियारपुर (अमरेन्द्र मिश्रा): वैसे तो पाकिस्तान में हिंदुओं का शोषण कोई नई बात नहीं है लेकिन बीते कुछ दिनों में अल्पसंख्यक हिंदू लड़कियों को इस्लाम में धर्मांतरित करने का मामल ज्यादा आने लगा है। दुनिया पाकिस्तान के हिंदू विरोधी चरित्र को पहचानती है लेकिन पाकिस्तान के सिंध प्रांत में एक बार फिर 10 सितम्बर 2020 को 14 साल की नाबालिग लडक़ी परशा कुमारी का जिस तरह अदालत में गलत हलफनामा पेश कर बालिग बता अपहरण करने वाले आरोपी सैयद अब्दुल सबूर शाह पुत्र सैयद खादिम हुसैन शाह निवासी गढ़ी मोरी जिला खैरपुर के साथ धर्म परिवर्तन करा शादी करवाई गई है को लेकर पाकिस्तान में रह रहे हिंदुओं के साथ साथ ह्यूमन राइट एक्टिविस्ट में भी आक्रोश है। ह्यूमन राइट एक्टिविस्ट व शहीद भगत सिंह मैमोरियल फाऊंडेशन लाहौर के चेयरमैन इम्तियाज राशिद कुरैशी ने आरोप लगाया कि हिंदु नाबालिग लडक़ी के साथ इस तरह के व्यवहार से पूरे विश्व के सामने पाकिस्तान की जगहंसाई हो रही है। 

पुलिस में एफ.आई.आर.के बाद भी पीडि़त पक्ष को नहीं मिल रहा न्याय शर्मनाक
शहीद भगत सिंह मैमोरियल फाऊंडेशन लाहौर के चेयरमैन इम्तियाज राशिद कुरैशी ने फोन पर जानकारी देते हुए बताया कि परशा कुमारी के अपहरण के बाद पुलिस ने लडक़ी के परिजनों के बयान के आधार पर इस मामले में एफ.आई.आर,भी दर्ज कर ली है लेकिन अपहरणकर्ताओं ने लडक़ी को हलफनामें में बालिग बता अदालत को भी गुमराह किया है। 14 वर्षीया परशा कुमारी सरकारी हाई स्कूल मोरी में 9वीं कक्षा में पढ़ती है व उसका जन्म तिथि 15 सितम्बर 2005 साफ साफ शब्दों में लिखी हुई है। 

इलाके के हिंदू समुदाय में है खासा आक्रोश 
चेयरमैन इम्तियाज राशिद कुरैशी ने कहा कि नाबालिग लडक़ी परशा कुमारी के पिता व अन्य परिजनों ने पुलिस के समक्ष आरोप लगाया है कि उनकी बेटी परशा कुमारी जो 14 साल की थी का अवैध रूप और जबरदस्ती सबूर शाह से शादी करा दिया गया था। परिजनों ने लडक़ी व स्वंय अपने परिवार के लिए सुरक्षा की मांग की है।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!