निकाय चुनाव: पंजाब में गरमाई चुनावी सियासत, जानिए हर जिले का माहौल

Edited By Tania pathak,Updated: 14 Feb, 2021 11:08 AM

elections know the atmosphere of every district

पंजाब की 8 नगर निगमों, 109 नगर परिषदों और नगर पंचायतों के आम और उपचुनाव के लिए आज प्रात:काल 8 बजे से शाम के 4 बजे तक मतदान होना शुरू हो गया है...

जालंधर: पंजाब की 8 नगर निगमों, 109 नगर परिषदों और नगर पंचायतों के आम और उपचुनाव के लिए आज प्रात:काल 8 बजे से शाम के 4 बजे तक मतदान होना शुरू हो गया है, जो आज सुबह 8 बजे से शुरू हो कर शाम 4 बजे तक चलेंगी। वोटों की गिनती 17 फरवरी को प्रात:काल 9 बजे आरंभ होगी। सुबह होते ही वोटरों की लंबी कतारें पोलिंग बूथ के बाहर देखने को मिल रही है। पंजाब के अलग अलग जिलों में चुनावी माहौल पूरी तरह से गर्मा गया है। जानिए पंजाब के हर जिले में आज के मतदान का माहौल:

पटियाला की चार नगर निगमों के लिए चुनावों का काम शुरू
पटियाला (बलजिंदर): पटियाला की चार नगर काउंसिल के लिए चुनाव शुरू हो चुके हैं।  पटियाला में राजपुरा,समाना ,नाभा तथा पातड़ा शहरों में नगर कौंसिलों के चुनाव चल रहे हैं जिन में वोटिंग का काम शुरू हो चुका है।  इन चारों नगर काउंसलर में कुल 438 उम्मीदवार मैदान में है। चारों नगर पहुंचने में कुल एक लाख 92000 वोटर अपने वोट का इस्तेमाल करेंगे।  प्रशासन की ओर से चुनावों को शांतिपूर्ण तरीके से करवाने के लिए पुख्ता प्रबंध किए गए हैं।  पोलिंग बूथों से 100 मीटर की दूरी पर वेरी गेट लगाकर किसी को भी अंदर जाने की इजाजत नहीं दी जा रही पुलिस की ओर से दावा किया गया है कि चुनावों को पूरा शांतिपूर्ण तरीके से करवाया जाएगा। 
PunjabKesari

अमृतसर: टकराव की स्थिति को देख चप्पे-चप्पे पर पुलिस
अमृतसर (रमन): नगर निगम वार्ड नंबर 37 के उपचुनाव में जहां वोटिंग शुरू हुई वहीं टकराव की स्थिति को देखते हुए जिले की सारी पुलिस फोर्स को उक्त  वार्ड की गली गली में लगा दिया गया है। इससे पहले आज तक कभी भी उपचुनाव में या किसी अन्य चुनाव में इतना भारी पुलिस बल नहीं लगाया गया। बताते चलें कि इस चुनाव को अकाली दल एवं कांग्रेस अपनी प्रतिष्ठा समझ बैठा है। वोटिंग के लिए वोटरों में काफी उत्साह पाया जा रहा है वहीं कई वोटरों को अपनी बोर्ड ढूंढने में काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। प्रशासन द्वारा भारी पुलिस बल के साथ फायर बिग्रेड तक को भी उक्त वार्ड में लगा दिया गया है वहीं बाहर से आने वाले लोगों को अंदर इस वार्ड में आने की अनुमति नहीं है पुलिस द्वारा जगह जगह पर लगाए गए नाको में बाहरी लोगों को रोककर वापस लौटाया जा रहा है। 
PunjabKesari

टांडा: ठंड होने के बावजूद वोटरों में भारी उत्साह
टांडा में घनी धुंध और ठंड के बावजूद सुबह से ही अलग-अलग पोलिंग बूथों पर वोटर अपनी वोट डालने के लिए खड़े हुए है।
PunjabKesari
निकाय चुनावों के लिए टांडा में भी मतदान शुरू  हो चुका है जो शाम चार बजे तक चलेगा। वहीँ वोटों की गिनती 17 फरवरी को सुबह 9 बजे शुरू होगी। 
PunjabKesari
निकाय चुनाव: जालंधर में वोटिंग की धीमी शुरुआत
जालंधर (सोनू): जालंधर की 6 नगर कौंसिलों और 2 नगर पंचायतों के 110 वार्डों पर चयन लड़ रहे 417 उम्मीदवारों की किस्मत का फ़ैसला करने के लिए आज यानी 14 फरवरी को मतदान हो रहा हैं। इस बार जिला प्रशासन और पुलिस के लिए शांति से मतदान को करवाना चुनौतीपूर्ण बना हुआ है। यहां बता दें कि 8 हलकों में 126 पोलिंग बूथ बनाऐ गए हैं, जहां वोटर अपने वोट के अधिकार का प्रयोग करेंगे। प्रशासन ने 60 संवेदनशील और अति संवेदनशील केंद्रों पर वीडियोग्राफी करवाने के निर्देश भी दिए हैं।  अति-संवेदनशील इलाकों में हिंसा होने के अंदेशे को देखते चेतावनी भी जारी की गई है। इसके साथ ही इन बूथों पर पुलिस फोर्स भी तैनात रहेगी। जानकारी के मुताबिक नगर कौंसिल फिल्लौर में चार और आदमपुर में दो बूथ अति-संवेदनशील घोषित किए गए हैं, जहां किसी समय पर भी हिंसा हो सकती है।

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!