त्यौहारी मौसम के चलते DGP ने पुलिस अधिकारियों को जारी किए निर्देश

Edited By Sunita sarangal,Updated: 02 Oct, 2022 08:19 AM

dgp issued instructions to police officers due to festive season

डी.जी.पी. ने कहा कि इस बार भी अत्यधिक चौकसी सीमावर्ती जिलों में बरतनी होगी क्योंकि सीमा पार से भारतीय क्षेत्र में गड़बड़ करवाने के प्रयास लगातार दुश्मन देश द्वारा किए जाते रहे हैं।

जालंधर: पंजाब के डी.जी.पी. गौरव यादव ने त्यौहारी मौसम को देखते हुए सीमावर्ती क्षेत्रों सहित सभी जिलों में विशेष सतर्कता रखने के सभी पुलिस अधिकारियों को निर्देश दिए हैं। डी.जी.पी. ने सभी पुलिस कमिश्नरों, सभी जिलों के एस.एस.पीज व अन्य वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों को त्यौहारी मौसम में भीड़भाड़ वाले क्षेत्रों में अत्यधिक चौकस रहने के लिए कहा है। 5 अक्तूबर को दशहरा आ रहा है तथा उसके बाद दीवाली का त्यौहार आना है इसलिए बाजारों में ज्यादा भीड़भाड़ रहेगी जिसे देखते हुए डी.जी.पी. ने पुलिस अधिकारियों को लगातार भीड़भाड़ वाले क्षेत्रों में चैकिंग अभियान चलाने तथा पुलिस अधिकारियों को फील्ड में चैकिंग के लिए भेजने के लिए कहा है। 

डी.जी.पी. ने कहा कि इस बार भी अत्यधिक चौकसी सीमावर्ती जिलों में बरतनी होगी क्योंकि सीमा पार से भारतीय क्षेत्र में गड़बड़ करवाने के प्रयास लगातार दुश्मन देश द्वारा किए जाते रहे हैं। उन्होंने अन्य बड़े महानगरों के पुलिस कमिश्नरों को भी निर्देश दिए हैं कि वह अपने-अपने क्षेत्राधिकार में अमन-शांति को बनाकर रखने के लिए लगातार प्रयासरत रहें। मुख्यमंत्री भगवंत मान के दिशा-निर्देशों को देखते हुए जहां पुलिस अधिकारियों को गैंगस्टरों तथा नशा तस्करों के खिलाफ अभियान जारी रखना है, वहीं उन्हें दूसरी ओर त्यौहारी मौसम में कानून-व्यवस्था की स्थिति को बनाकर रखने को भी प्राथमिकता देनी होगी। डी.जी.पी. के निर्देशों को लेकर अब अगले सप्ताह से सभी वरिष्ठ पुलिस अधिकारी  कानून-व्यवस्था को लेकर फील्ड में दिखाई देंगे। साथ ही बड़े महानगरों में विशेष चैकिंग अभियान भी पुलिस अधिकारियों द्वारा चलाया जाएगा।

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here

पंजाब की खबरें Instagram पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here

अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here

Related Story

Trending Topics

Pakistan

137/8

20.0

England

138/5

19.0

England win by 5 wickets

RR 6.85
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!