नकली वीजा पर इटली भेजने वाले ट्रैवल एजेंट के खिलाफ मामला दर्ज

Edited By Sunita sarangal,Updated: 24 May, 2020 05:21 PM

case filed against travel agent sending italy on fake visa

विदेश जाने को लेकर कई लोग न सिर्फ अपनी जमीन जायदाद और खून-पसीने की कमाई से हाथ धो बैठते हैं, बल्कि कुछ मामलों में तो दिमागी परेशानी के चलते..

नवांशहर(त्रिपाठी): विदेश जाने को लेकर कई लोग न सिर्फ अपनी जमीन जायदाद और खून-पसीने की कमाई से हाथ धो बैठते हैं, बल्कि कुछ मामलों में तो दिमागी परेशानी के चलते मौत के मुंह में भी चले जाते हैं। ऐसे ही एक मामलो में पुलिस ने इटली भेजने के नाम पर 9 लाख रुपए की ठगी करने वाले जाली एजेंट के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज किया है।

एस.एस.पी. को दी शिकायत में सर्बजीत कौर पत्नी मोहन सिंह निवासी गांव रोड़ मजारा थाना गढ़शंकर (होशियारपुर) ने बताया कि उसके पति मोहन सिंह ने इटली जाने का सौदा एजेंट जसवीर सिंह के साथ 9 लाख रुपए में तय किया था। उसने बताया कि उपरोक्त एजेंट ने उसके पति को इटली तो भेज दिया परन्तु नकली वीजा होने के चलते इटली एयरपोर्ट अथॉरिटी ने उसके पति को अगले दिन ही वापस भारत भेज दिया। उसने बताया कि उपरोक्त एजेंट ने 5 साल बीत जाने पर भी उनके पैसे वापस नहीं किए। उसने बताया कि उसके पति ने उक्त एजेंट को अपनी जमीन बेच कर 9 लाख रुपए दिए थे परन्तु एजेंट न तो उसे इटली भेज सका और न ही वह पैसे वापस कर रहा है।

उसने बताया कि इटली जाने के चक्कर में जमीन बिक जाने और उक्त एजेंट द्वारा दिए धोखे के चलते उसके पति को दिमागी तौर पर काफी परेशानी हुई थी और 6 अप्रैल 2017 को उसकी मौत हो गई। पति की मौत के बाद उसकी 2 बेटियां और 1 बेटा जो कि अभी पढ़ रहे हैं, का खर्चा भी वही उठाती है। वह भारी आर्थिक तंगी का सामना करने को मजबूर हो रही है। एस.एस.पी. को दी शिकायत में उसने उपरोक्त एजेंट से उसके पैसे वापस करवाने और ट्रैवल एजेंट के खिलाफ कानूनी कार्यवाही करने की मांग की है। उपरोक्त शिकायत की जांच डी.एस.पी. हरजीत सिंह द्वारा करने के बाद दी गई रिपोर्ट के आधार पर थाना सिटी की पुलिस ने मामला दर्ज करके कार्यवाही शुरू कर दी है।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!