आजादी के 75वें महोत्सव पर इतने दिनों के लिए लगाया जा रहा पुस्तक मेला

Edited By Urmila,Updated: 05 Mar, 2022 04:27 PM

book fair being organized for so many days on the 75th festival of independence

आजकल की नौजवान पीढ़ी इंटरनेट और मोबाइलों में इतने व्यस्त हो चुकी है कि वे अब पुस्तकें नहीं पढ़ते और देश की आजादी के 75वें महोत्सव और अन्य नौजवान पीढ़ी को पुस्तकों के ...

अमृतसर (गुरिन्दर सागर): आजकल की नौजवान पीढ़ी इंटरनेट और मोबाइलों में इतने व्यस्त हो चुकी है कि वे अब पुस्तकें नहीं पढ़ते और देश की आजादी के 75वें महोत्सव और अन्य नौजवान पीढ़ी को पुस्तकों के साथ दोबारा जोड़ने के लिए नेशनल बुक ट्रस्ट आफ इंडिया के सहयोग के साथ खालसा कालेज के आज से 9 दिन तक पुस्तक मेला लगाया जा रहा और इस पुस्तक मेलों में पंजाब के अलग-अलग साहित्यकारों की पुस्तकें लाकर लगाई जाएंगी जिससे कि नौजवान पीढ़ी इन पुस्तकों को पढ़ कर अपनी जानकारी में और विस्तार करें।

यह भी पढ़ेंः पंजाब विधानसभा चुनाव : नतीजों को लेकर अनिश्चितता की स्थिति, आंकलन में जुटी कांग्रेस

इसी के चलते इस मेले की शुरूआत के लिए पंजाब के गवर्नर बनवारी लाल पुरोहित खास तौर पर पहुंचे और उनकी तरफ से इस पुस्तक मेलों का रिबन काट कर उद्घाटन किया गया। इस मौके पुस्तक मेले में अलग-अलग स्टाल लगाने वाले दुकानदारों ने कहा कि यह बहुत ही बढ़िया प्रयास है जो खालसा कालेज और नेशनल बुक ट्रस्ट आफ इंडिया की तरफ से किया गया है। इसके साथ नौजवान पीढ़ी किताबों के साथ जुड़कर और इतिहास इकट्ठा करेगी। इस दौरान दुकानदारों ने कहा कि उनके पास हरेक धर्म और हरेक इतिहास की हरेक भाषा में पुस्तक आसानी के साथ मिल जाएगी।

यह भी पढ़ेंः राज्य सरकार का सराहनीय कदम, यूक्रेन से 225 विद्यार्थियों की हुई वतन वापसी

जिक्रयोग्य है कि आजकल की नौजवान पीढ़ी सिर्फ मोबाइलों पर इंटरनेट चला कर फेसबुक व्हाट्सएप और इंस्टाग्राम ज्यादा इस्तेमाल करती है और पुस्तकों की तरफ अब कोई भी नौजवान ध्यान नहीं देता जिसके चलते नेशनल बुक ट्रस्ट आफ इंडिया और खालसा कालेज अमृतसर की तरफ से मिलकर पुस्तक मेला लगाया जा रहा है जिसमें प्रबंधकों की ज्यादा से ज्यादा कोशिश रहेगी कि नौजवान पीढ़ी को पुस्तकों के साथ जोड़ा जाए जिससे नौजवान पुस्तकें पढ़ कर कुछ ज्ञान हासिल कर सकें।

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here

पंजाब की खबरें Instagram पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here

अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here

Related Story

Trending Topics

West Indies

137/10

26.0

India

225/3

36.0

India win by 119 runs (DLS Method)

RR 5.27
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!