घर से निकलने से पहले पढ़ लें यह खबर, इस नेशनल हाईवे पर लगा है लंबा जाम

Edited By Urmila, Updated: 18 Jun, 2022 12:52 PM

before leaving the house read this news there is a long jam

केंद्र सरकार की भारतीय सेना के लिए हाल में शुरू की गई अग्निपथ योजना का विरोध पूरे देश के साथ-साथ पंजाब में भी होने लगा है। पंजाब ...

जालंधरः केंद्र सरकार की भारतीय सेना के लिए हाल में शुरू की गई अग्निपथ योजना का विरोध पूरे देश के साथ-साथ पंजाब में भी होने लगा है। पंजाब में सैकड़ों की तादाद में युवाओं द्वारा रोष प्रदर्शन शुरू हो गए हैं। युवाओं ने अपने भविष्य के साथ हो रहे खिलवाड़ का आरोप लगाते हुए केंद्र सरकार के खिलाफ अपनी भड़ास निकालनी शुरू कर दी है। इसी के चलते आज जालंधर-अमृतसर हाईवे जाम कर दिया गया है। रामां मंडी से लेकर पी.ए.पी. चौक तक युवाओं द्वारा रोष प्रदर्शन किया जा रहा है। 

अग्निपथ योजना को लेकर आज जालंधर में भी युवाओं ने रोष प्रदर्शन कर यातायात रोक हाईवे जाम कर दिया। एकत्रित हुए युवाओं का कहना है कि केंद्र सरकार द्वारा बनाई गई योजना सरासर गलत है और वह इस से संतुष्ट नहीं है। उनका कहना है कि इतने सालों से वह भर्ती होने के लिए अपने शरीर का अभ्यास कर रहे है तो वही केंद्र सरकार द्वारा आर्मी का पेपर रद्द किए जाने को लेकर वह प्रदर्शन कर रोष मार्च कर रहे है और अपनी आवाज सरकार तक पहुंचा रहे है।

केंद्र सरकार द्वारा आर्मी में भर्ती होने को लेकर अग्नीपथ योजना का जब से ऐलान किया गया तब से भारत के कई राज्यों में लोगों द्वारा इसका विरोध प्रदर्शन करते हुए कई जगह रेल गाड़ियों को आग लगाई गई तो वही सरकारी संपत्ति की तोड़फोड़ कर नुकसान पहुंचाया गया। अग्नीपथ योजना की आग पंजाब में भी पहुंच चुकी है। पंजाब के जालंधर में आज युवाओं द्वारा रामा मंडी चौक में एकत्रित होकर केंद्र सरकार के खिलाफ रोष प्रदर्शन कर हाईवे जाम कर दिया तो वहीं लुधियाना में लोगों द्वारा रेलवे स्टेशन की तोड़फोड़ की गई।

जालंधर में प्रदर्शन कर रहे युवाओं का कहना है कि पिछले 5 से 7 साल से वह आर्मी में भर्ती होने के लिए अपने शरीर की कड़ी मेहनत कर रहे हैं तो वही 2020 के बाद केंद्र सरकार द्वारा आर्मी के पेपर रद्द किए जाने को लेकर उनका गुस्सा आज फूट पड़ा है। उनका कहना है कि सरकार द्वारा उनको वादा किया गया था कि पिछले नोटिफिकेशन में ही उनका एग्जाम करवाया जाएगा लेकिन अब उनका पेपर बिना बताए रद्द कर दिया गया है। युवाओं ने कहा कि केंद्र सरकार इस योजना का कड़ा विरोध करते हैं 4 साल बाद क्या केंद्र सरकार उनको नौकरी दे पाएगी।

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here

पंजाब की खबरें Instagram पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here

अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here

Related Story

Trending Topics

Test Innings
England

India

134/5

India are 134 for 5

RR 3.72
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!