मनी चेंजर से 2100 डॉलर चुराने वाले 3 इराकी काबू, एक की थी 15 दिन बाद शादी

Edited By Vaneet,Updated: 30 Oct, 2018 06:20 PM

3 iraqi smashers stealing 2100 from money changer

नवांशहर के कस्बा औड़ में एक मनी चेंजर से हेराफेरी से 2100 कनेडीयन डालर चोरी करने वाले तीन ईरानी नौसरबाजों को जिला पुलिस ने गिरफ्तार किया है।...

नवांशहर(मनोरंजन): नवांशहर के कस्बा औड़ में एक मनी चेंजर से हेराफेरी से 2100 कनेडीयन डॉलर चोरी करने वाले तीन इराकी नौसरबाजों को जिला पुलिस ने गिरफ्तार किया है। तीनों कथित आरोपी भारत में टूरिस्ट वीजे पर घूमने आए थे। इससे पहले तीनों आरोपियों ने थाईलैंड व मलेशिया में भी सैर की थी। 

डी.एस.पी. नवांशहर मुख्तयार राए ने बताया कि औड़ के बस स्टैंड पर वैस्टन यूनियन की दुकान चलाने वाले पंकज कुमार ने पुलिस को दी शिकायत में बताया था कि तीन नौजवान 10 अक्तूबर को उसकी दुकान से हाथ की सफाई से 2100 कनेडीयन डॉलर चोरी करके ले गए हैं। इस पर पुलिस ने मुकदमा दर्ज करके आरोपियों की तलाश शुरु की। डी.एस.पी. मुखतियार राए ने बताया कि चोरी करने वाले तीनों आरोपी दुकान में लगे सी.सी.टी.वी. कैमरे में कैद हो गए थे। 

इसी रिकॉडिंग को आधार बनाकर पुलिस ने तफ्तीश को आगे बढ़ाते हुए फुटेज को सोशल मीडिया व अखबार में प्रकाशित किया। इस पर पुलिस को गुप्त सूचना मिली की ऐसे तीनों लोग बरनाला शहर में एक कार में घूमते देखे गए हैं। जिस पर पुलिस ने एस.एच.ओ. औड़ इंस्पैक्टर मलकीत सिंह की अगुवाई में बरनाला शहर में दबिश दी। यहां से पुलिस ने एक कार से मोहम्दरजा, मोहम्मद हैदरी, एजीजोला को काबू कर लिया। आरोपियों से बरामद पासपोर्ट के मुताबिक ईराकी नागरिक तस्दीक हुए है। जिन्हें अदालत में पेश कर पुलिस रिमांड हासिल किया जा रहा है। 

15 दिन बाद होने वाली शादी के लिए कपड़े खरीदने आया था भारत 
काबू किए गए कथित आरोपी मोहम्मद हैदरी उर्फ अजीज ने बताया कि उसकी 15 दिन बाद शादी है। शादी के लिए कपड़े खरीदने के लिए वह भारत आया था। उसके साथ काबू किए दो अन्य आरोपी फरैयटून हैदरी, एजीजोला दोनों भाई हैं। प्रारंभिक पूछताछ में पता चला है कि तीनों कथित आरोपी दिल्ली से सी.आर.बी. कार किराए पर लेकर औड़ पहुंचे थे। यहां उन्होंने पंकज को 100 अमेरीकन डालर देते हुए 50 डॉलर की इंडियन करंसी देने और 50 अमेरीकन डॉलर वापस देने को कहा था। इसी में उलझाते हुए कथित आरोपियों ने हाथ की सफाई से 2100 डालर चुरा लिए। बताया जाता है कि इससे पहले तीनों आरोपी थाईलैंड व मलेशिया भी घूम कर आए हैं। उनके पासपोर्ट पर इन दोनों देशों के वीजे लगे हुए हैं। 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!