Punjab Top 10: पढ़ें दिन भर की 10 बड़ी खबरें

Edited By Kamini,Updated: 22 Dec, 2021 10:19 PM

punjab wrap up all breaking and latest news

गिद्दड़बाहा रैली में संबोधन करते सिद्धू मूसेवाला ने गैंगस्टर कहने वालों पर करारा हमला बोला और बड़े सवाल खड़े किए हैं। दरअसल कांग्रेस में शामिल होते ही विरोधियों ने सिद्धू मूसेवाला को लेकर तरह-तरह के व्यंग्य करने और आरोल लगाने शुरू कर दिए थे। सचखंड...

जालंधर: गिद्दड़बाहा रैली में संबोधन करते सिद्धू मूसेवाला ने गैंगस्टर कहने वालों पर करारा हमला बोला और बड़े सवाल खड़े किए हैं। दरअसल कांग्रेस में शामिल होते ही विरोधियों ने सिद्धू मूसेवाला को लेकर तरह-तरह के व्यंग्य करने और आरोल लगाने शुरू कर दिए थे। सचखंड श्री हरिमंदिर साहिब में बेअदबी करने वाले दोषी का आज अंतिम संस्कार कर दिया गया। मौत के 72 घंटे के बाद उसका पोस्टमार्टम करवाया गया और उसके शरीर के कुछ अंग डी.एन.ए. के साथ जोड़ने के लिए रख लिए गए हैं।ऐसी ही दिनभर की खास खबरें हम आपके लिए लाए हैं जो आप अपने व्यस्त शेड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलेटिन में हम आपको पंजाब से जुड़ी बड़ी खबरें बताने जा रहे हैं।

sidhu musewala at the rally gave a reply to those who called him  gangster

रैली में गरजे सिद्धू मूसेवाला, 'गैंगस्टर' कहने वालों को दिया करारा जवाब
गिद्दड़बाहा रैली में संबोधन करते सिद्धू मूसेवाला ने गैंगस्टर कहने वालों पर करारा हमला बोला और बड़े सवाल खड़े किए हैं। दरअसल कांग्रेस में शामिल होते ही विरोधियों ने सिद्धू मूसेवाला को लेकर तरह-तरह के व्यंग्य करने और आरोल लगाने शुरू कर दिए थे। सिद्धू ने कैप्टन अमरिंदर सिंह को घेरते कहा कि वह कांग्रेस में शामिल हुआ था तो कैप्टन ने कहा कि पार्टी ने गैंगस्टर शामिल कर लिया है। उन्होंने कैप्टन से सवाल करते हुए कहा कि 2017 से 2021 तक तो  गैंगस्टर पार्टी में नहीं था तो आपने राज्य के लिए क्या किया। मूसेवाला ने कैप्टन को कहा कि वह बहुत समझदार और बुद्धिमान नेता थे तो पंजाब की भलाई के लिए क्या किया।

पोस्टमार्टम में बड़ा खुलासा, ऐसे हुई बेअदबी मामले के आरोपी की मौत
सचखंड श्री हरिमंदिर साहिब में बेअदबी करने वाले दोषी का आज अंतिम संस्कार कर दिया गया। मौत के 72 घंटे के बाद उसका पोस्टमार्टम करवाया गया और उसके शरीर के कुछ अंग डी.एन.ए. के साथ जोड़ने के लिए रख लिए गए हैं। उसके बाद आरोपी का अंतिम संस्कार कर दिया गया। वहीं पुलिस अधिकारियों का कहना है कि इस मामले में अभी और जांच-पड़ताल की जा रही है। पोस्टमार्टम दौरान वीडियोग्राफी भी की गई है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट में यह खुलासा हुआ है कि आरोपी के सिर में गहरी चोटें लगी थीं और सिर की हड्डी टूटने से युवक की मौत हुई है।

पंजाब में IAS अधिकारियों के हुए तबादले, देखें List
पंजाब सरकार ने आई.ए.एस. अधिकारियों के तबादले किए हैं। जानकारी के अनुसार 2 आई.ए.एस. अधिकारियों के तबादले करने के आदेश जारी किए गए हैं। सरकार ने यह आदेश तुरंत प्रभाव से लागू करने के लिए कहा है। जिन अधिकारियों के तबादले किए हैं, उनकी लिस्ट नीचे दी गई है-

fir majithia was active on social media even after being registered

एफ.आई.आर. दर्ज होने के बाद भी सोशल मीडिया पर एक्टिव थे मजीठिया
ड्रग्स मामले में एफ.आई.आर. दर्ज होने के बाद कांग्रेस सरकार द्वारा भले ही अकाली नेता बिक्रम मजीठिया की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी करने के अलावा लुकआउट नोटिस जारी करने की बात कही जा रही है लेकिन इस तरफ किसी का ध्यान नहीं है कि एफ.आई.आर. दर्ज होने के बाद भी मजीठिया सोशल मीडिया पर मौजूद थे। मजीठिया के खिलाफ एफ.आई.आर. 20 दिसंबर को दर्ज की गई और उन्हें काबू करने के लिए टीम का गठन करने का दावा किया गया लेकिन उससे अगले दिन सोशल मीडिया पर मजीठिया की मौजूदगी देखी गई। 

पंजाब में वैक्सीन न लगवाने वाले सरकारी कर्मचारियों पर गिरेगी गाज, जारी हुए यह आदेश
पंजाब सरकार ने कोरोना महामारी के चलते सख्त कदम उठाए हैं जिसके चलते सरकारी कर्मचारियों पर गाज गिरने वाली है। पंजाब सरकार ने यह ऐलान किया है कि सभी कर्मचारियों के लिए वैक्सीनेशन लगानी जरूरी कर दी है। उन्होंने कहा कि आई.एच.आर.एम.एस. पोर्टल पर वैक्सीनेशन का नंबर डालना होगा। सरकारी कर्मचारियों द्वारा यह जानकारी नहीं डालने वाले कर्मचारी की तनख्वाह नहीं बनेगी। हर एक कर्मचारी को पोर्टल पर अपनी वैक्सीनेशन की जानकारी शेयर करनी पड़ेगी। 

श्री वैष्णो देवी जाने वाले यात्रियों के लिए अहम खबर, रेल विभाग ने चलाई स्पेशल ट्रेन
रेल विभाग ने अमृतसर-श्री वैष्णो देवी कटरा के बीच बुधवार को स्पेशल अप-डाउन रेलगाड़ी चलाने का ऐलान किया है। डी.आर.एम. दफ्तर की तरफ से जारी की गई सूचना के अनुसार अमृतसर से स्पेशल ट्रेन नंबर 04605 बुद्धवार सुबह 5.50 बजे रवाना हो कर बटाला, गुरदासपुर, पठानकोट, कठूडा, जम्मूतवी, उधमपुर से होते हुए दोपहर 12:20 बजे श्री वैष्णो देवी कटरा स्टेशन पर पहुंचेगी। उस तरफ से स्पैशल ट्रेन नंबर 04606 सुबह 6 बजे रवाना हो कर उधमपुर, जम्मूतवी, कठुआ, पठानकोट, गुरदासपुर, बटाला के रास्ते होते हुए दोपहर 12:30 बजे अमृतसर पहुंचेगी।

political turmoil continues navjot sidhu rains heavily on captain and kejriwal

सियासी घमासान जारी, कैप्टन व केजरीवाल पर जमकर बरसे नवजोत सिद्धू
पंजाब कांग्रेस प्रधान नवजोत सिद्धू ने कैप्टन अमरिंदर सिंह पर पलटवार करते हुए कहा कि पंजाब आज पूरी तरह एकजुट है। उन्होंने कहा कि कैप्टन अमरिंदर झूठ बोल रहे हैं कि साढ़े 4 वर्ष तक रिपोर्ट नहीं खुली। उन्होंने कहा कि सभी विधायक कार्यवाही करने की मांग कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि नशे व बेअदबी मुद्दों के कारण ही सी.एम. बदले गए हैं। 

खुश्क सर्दी से मिलेगी राहत, पंजाब में इस दिन हो सकती है बारिश
पंजाब के लोगों को लगातार पड़ रही खुश्क सर्दी से राहत मिलने के आसार हैं। बताया जा रहा है कि आगामी सप्ताह में बारिश हो सकती है। बारिश के कारण ठंड के प्रकोप से तो राहत नहीं मिलेगी पर खुश्क सर्दी की वजह से होने वाली परेशानियों से बचाव जरूर होगा। बारिश के चलते तापमान में गिरावट देखी जा सकती है। अधिकतम तापमान 17 डिग्री व न्यूनतम तापमान 7 डिग्री तक जा सकता है। 

मलेशिया से लौटे व्यक्ति को ऐसे खींच लाई मौत, पढ़ें खबर
एक सफेद रंग की कार जो बहराम से कोट फतूही की ओर जा रही थी तो कटारिया के पास संतुलन बिगड़ने के कारण पानी के साथ भरे छोटे से सूए में पलट गई जिसमें 5 में से 4 की मौके पर ही मौत हो गई मृतकों में दो सगे भाई, बहन और भांजे की मौत हो गई जबकि एक व्याक्ति गंभीर रूप में घायल हो गया है। पुलिस ने तुरंत इनको पानी के सूए में से बाहर निकाल कर जब ढाहां कलेरां अस्पताल में पहुंचाया जहां डाक्टरों ने 4 व्याकतियों को मृतक करार दे दिया और घायल का इलाज शुरू कर दिया।

मजीठिया मामले में आया नया मोड़, सरकार ने उठाया यह कदम
मजीठिया मामले में एक बड़ी खबर सामने आ रही है। सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार बिक्रम मजीठिया के खिलाफ लुक आउट नोटिस जारी कर दिया है। पंजाब सरकार ने केंद्रीय गृह मंत्री को सारी जानकारी भेज दी है। 

Related Story

Trending Topics

West Indies

137/10

26.0

India

225/3

36.0

India win by 119 runs (DLS Method)

RR 5.27
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!