Punjab Wrap Up: PSEB और CBSE ने जारी किए बोर्ड रिजल्ट तो वहीं पंजाब के BSP नेताओं ने की प्रकाश सिंह बादल से मुलाकात, पढ़ें दिन भर की बड़ी खबरें

Edited By Sunita sarangal,Updated: 30 Jul, 2021 06:30 PM

punjab wrap up all big news

पंजाब स्कूल शिक्षा बोर्ड की तरफ से भी आज दोपहर परीक्षा के नतीजों का ऐलान कर दिया गया। पंजाब स्कूल शिक्षा बोर्ड की तरफ से भी....

जालंधर: पंजाब स्कूल शिक्षा बोर्ड की तरफ से भी आज दोपहर परीक्षा के नतीजों का ऐलान कर दिया गया। पंजाब स्कूल शिक्षा बोर्ड की तरफ से भी आज दोपहर परीक्षा के नतीजों का ऐलान कर दिया गया। पंजाब बहुजन समाज पार्टी (बसपा) के अध्यक्ष जसबीर सिंह गढ़ी ने आज पूर्व मुख्यमंत्री एवं शिरोमणि अकाली दल (एसएडी) के सरंक्षक प्रकाश सिंह बादल से मुलाकात कर आगामी विधानसभा चुनाव के लिए जन हितैषी एजेंडा तैयार करने में गठबंधन का मार्गदर्शन करने का आग्रह किया। ऐसी ही दिनभर की खास खबरें हम आपके लिए लाए हैं जो आप अपने व्यस्त शेड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलेटिन में हम आपको पंजाब से जुड़ी बड़ी खबरें बताने जा रहे हैं। 

PSEB ने भी 12वीं का रिजल्ट किया जारी, 98.48 फीसदी विद्यार्थी पास
पंजाब स्कूल शिक्षा बोर्ड की तरफ से भी आज दोपहर परीक्षा के नतीजों का ऐलान कर दिया गया। मिली जानकारी के अनुसार इस परिणाम में एक बार फिर लड़कियों ने बाजी मारी। 12 वीं बोर्ड परीक्षा में 97.34 फीसदी लड़कियां पास हुई है वहीं लड़कों का पास प्रतिशत 95.74 रहा है। 

CBSE ने 12वीं बोर्ड का रिजल्ट किया घोषित, ट्रैफिक बढ़ने से वेबसाइट क्रैश
पंजाब स्कूल शिक्षा बोर्ड की तरफ से भी आज दोपहर परीक्षा के नतीजों का ऐलान कर दिया गया। लंबे समय के इन्तजार के बाद आज सी.बी.एस.ई. की तरफ से 12वी बोर्ड परीक्षा का परिणाम घोषित कर दिया गया। लोड बढ़ने से चंद मिनटों में भी वेबसाइट भी क्रैश हो गई। 

bsp leader meet parkash singh badal

पंजाब के BSP नेताओं ने की प्रकाश सिंह बादल से मुलाकात
पंजाब बहुजन समाज पार्टी (बसपा) के अध्यक्ष जसबीर सिंह गढ़ी ने आज पूर्व मुख्यमंत्री एवं शिरोमणि अकाली दल (एसएडी) के सरंक्षक प्रकाश सिंह बादल से मुलाकात कर आगामी विधानसभा चुनाव के लिए जन हितैषी एजेंडा तैयार करने में गठबंधन का मार्गदर्शन करने का आग्रह किया।

जालंधर: विवाह समारोह में सरेआम हुए अंधाधुंध हवाई फायर, वीडियो में कैद पूरी घटना
जालंधर में गोलियां चलने की वारदात आम हो गई है। अब विवाह समागम में गोलियां चलने का मामला सामने आया है। सरेआम ऐसे रिवाल्वर से गोलियां चलाना रंग में भंग डाल सकता है। 

बिजली घर में लगी भयानक आग, कई दिनों तक गुल रह सकती है बत्ती
आज अचानक 66 के.वी सब स्टेशन बिजली घर मियानी में भयानक आग लग गई। मिली जानकारी के अनुसार बिजली घर के बड़े ट्रांसफार्मर में 12:30 बजे अचानक आग लग गई और देखते ही देखते आग ने भयानक रूप ले लिया। इस घटना की सूचना मिलने पर फायर ब्रिगेड की टीमों ने मौके पर पहुंच कर आग को काबू करना शुरू कर दिया है। 

gangster bathinda case

नरूआना के कातिल को पूछताछ के लिए बठिंडा लाई पुलिस, रिमांड पर लेकर की जाएगी पूछताछ
गैंगस्टर से समाज सेवीं बने कुलवीर नरूआना के कातिल मनप्रीत सिंह मन्ना को अस्पताल से छुट्टी मिलने के बाद पुलिस उसे बठिंडा लेकर आई। बठिंडा पुलिस ने स्थानीय सिविल अस्पताल में उसका मैडीकल करवाया जिसके बाद पुलिस ने उसे अपनी कस्टडी में ले लिया।पुलिस उसे अदालत में पेश करके उसका रिमांड हासिल करेगी जिससे उस केस संबंधित पूछताछ की जा सके।

घर में 5 दिन पहले रखे नौकर की शर्मनाक करतूत, सदमे में पूरा परिवार
थाना मेहरबान के अधीन आते गांव रोड में वीरवार की शाम 5 दिन पहले घर में रखा नौकर 5 साल के बच्चे को किडनैप कर के ले गया। मिली जानकारी के अनुसार बच्चे के पिता ने बताया कि उन्होंने 24 जुलाई को घर में एक तौर पर रखा था। 

फिरोजपुर: सरकारी स्कूल से मिला जिंदा बम, हो सकता था बड़ा हादसा
फिरोजपुर के कस्बा ममदोट के कन्या सरकारी सीनियर सेकेंडरी स्मार्ट स्कूल की ग्राउंड से जिंदा बम मिला है। पुलिस ने बम को अपने कब्ज़े में लेकर इस की सूचना फौज को दे दी है। आपको बता दें कि पंजाब स्कूल शिक्षा बोर्ड की तरफ से दसवीं, ग्यारहवी और बाहरवीं की कक्षाओं को लगाने के लिए स्कूल खोले जा चुके हैं जिसके चलते उक्त स्मार्ट स्कूल में 300 के करीब छात्राएं पढ़ने के लिए स्कूल आ रही थीं।

son is tyrannizing on elderly mother

औलाद या हैवान: बुजुर्ग मां पर बेटा कर रहा अत्याचार, मारपीट कर पिलाया पेशाब
मां का रुतबा सबसे ऊंचा माना जाता है। इस दुनिया में एक मां अपने पेट में नौ महीने तक बच्चे को रखती है, लेकिन वही औलाद उन पर अत्याचार करने शुरू कर देती है। ऐसा ही एक ताजा मामला नाभा ब्लाक के गांव रायमल माजरी में देखने को मिला है। यहां बुजुर्ग महिला स्वर्ण कौर के पुत्र और उसकी पत्नी पर अत्याचार कर तोड़-फोड़ के आरोप लगे हैं।

विदेश जाने का सपना टूटा, Travel Agent की धोखाधड़ी का शिकार इस शख्स ने उठाया खौफनाक कदम
खन्ना के पास के गांव बगली कलां में एक नौजवान ने धोखेबाज एजेंट से दुखी होकर आत्महत्या कर ली। मृतक के भाई हरदीप सिंह ने बताया कि रवीदीप सिंह (27) को दुबई भेजने के लिए गांव रसूलड़ा के एक एजेंट रणधीर सिंह पुत्र बलदेव सिंह को 65 हज़ार रुपए दिए थे। काम की तालाश में रवीदीप सिंह ने दुबई जाना था, क्योंकि परिवार अंदर गरीबी बहुत है। एजेंट बहाने लगाता रहा लेकिन रवीदीप को दुबई नहीं भेजा।

a new twist in the abducted bride and groom case

अगवा दूल्हा-दुल्हन मामले में नया मोड़, इस हालत में मिला दूल्हा, किया बड़ा खुलासा
27 जुलाई को जगराओं के कोठे बग्गू के गुरुद्वारा साहिब में फेरे ले रहे दूल्हा-दुल्हन को अगवा करने वाले दर्जन भर युवकों में से एक को पुलिस ने काबू कर लिया है। अगवा हुआ दूल्हा जग्गा सिंह भी मोगा के गांव बुट्टर के खेतों में बीती रात जख्मी हालत में बरामद हुआ है। जबकि दुल्हन का अभी तक कुछ पता नहीं चल पाया है। पुलिस की तरफ से दुल्हन की खोज में छापेमारी की जा रही है।

पासपोर्ट दफ्तरों में लगी भीड़, विदेश मंत्रालय जल्द दे सकता है राहत
कोरोना के घटने के बाद अब पासपोर्ट आवेदकों की संख्या में विस्तार होना शुरू हो गया है। क्षेत्रीय पासपोर्ट अधिकारी राज कुमार बाली ने बताया कि विदेश मंत्रालय ने पासपोर्ट सेवा केन्द्रों में 75 प्रतिशत आवेदकों को अपॉइंटमेंट देने की मंज़ूरी दी हुई है। इससे पहले 50 प्रतिशत थी। उन्होंने बताया कि लोग अब नए पासपोर्ट बनाने के लिए आगे आ रहे हैं। पिछले डेढ़ साल में पासपोर्ट बनवाने वाले लोगों की संख्या बहुत कम हो गई थी। उन्होंने कहा कि केंद्रीय विदेश मंत्रालय की तरफ से अगस्त महीने के शुरू में पासपोर्ट सेवा केंद्रों में आवेदकों के लिए अपॉइंटमेंट 100 प्रतिशत खोली जा सकती है। इसके साथ पासपोर्ट सेवा केन्द्रों में आवेदकों की संख्या बढ़ जाएगी लेकिन पासपोर्ट सेवा केन्द्रों में कोविड प्रोटोकोल की पूरी तरह पालना की जा रही है।
 

Related Story

Trending Topics

West Indies

137/10

26.0

India

225/3

36.0

India win by 119 runs (DLS Method)

RR 5.27
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!