Breaking: पंजाब के लोगों के लिए जरूरी खबर, जल्दी से Full करवा ले वाहनों की टंकी, वरना....

Edited By Kamini,Updated: 01 Jan, 2024 07:50 PM

pumps dry up in punjab

अभी-अभी बड़ी खबर सामने आई है। केंद्र सरकार के खिलाफ रोष प्रदर्शन कर रहे ट्रक चालकों द्वारा अब पंजाब भर के तेल डिपुओ पर धरना प्रदर्शन शुरू कर दिया है।

लुधियाना (खुराना):  अभी-अभी बड़ी खबर सामने आई है। केंद्र सरकार के खिलाफ रोष प्रदर्शन कर रहे ट्रक चालकों द्वारा अब पंजाब भर के तेल डिपुओ पर धरना प्रदर्शन शुरू कर दिया है। बताया जा रहा है कि बस एवं ट्रक ड्राइवरों के खिलाफ बनाए गए नए कानून के विरोध में विभिन्न ड्राइवर एसोसियेशनो द्वारा पंजाब भर के तेल डिपुओ पर धरना प्रदर्शन शुरू कर दिया गया है जिसके कारण राज्य भर के पेट्रोल पंपों पर तेल की सप्लाई प्रभावित होने लगी है। जानकारी के मुताबिक लुधियाना में 40 फीसदी पेट्रोल पंप ड्राई हो चुके हैं और मंगलवार तक 100 फीसदी सभी पंपों पर पेट्रोल व डीजल खत्म होने की संभावना बनी हुई है l

ऐसे में तेल की सप्लाई नहीं मिलने के कारण पंजाब भर में वाहनों का चक्का जाम हो सकता है। जानकारी के मुताबिक केंद्र सरकार द्वारा देश भर में बस व ट्रक के कारण होने वाली सड़क दुर्घटना के दौरान किसी व्यक्ति की होने वाली मौत में आरोपी ड्राइवर को 10 वर्ष की सजा व 7 लाख रुपए तक का जुर्माना करने संबंधी कानून पारित किया गया है। जिसके विरोध में ड्राइवर भाईचारे द्वारा पंजाब में संगरूर, जालंधर, बठिंडा आदि तेल रिफाइनरियों के आगे धरना प्रदर्शन शुरू कर दिया गया है। अब ऐसे में तेल डिपुओ से पेट्रोल एवं डीजल की गाड़ियों की एंट्री व निकासी लगभग बंद हो चुकी है, जिसका असर राज्य भर के पेट्रोल पंपों पर दिखाना शुरू हो चुका है। माना जा रहा है कि पंजाब भर की विभिन्न ड्राइवरो एसोसियेशनो द्वारा अनिश्चितकालीन समय के लिए धरना प्रदर्शन शुरू किया गया है जिसमें वह केंद्र सरकार द्वारा पारित किए गए कानून में शोध करने की मांग पर अड़े हुए हैं। 

क्या कहते हैं एसोशिएशन के सदस्य

इस संबंध में जानकारी देते हुए ट्रक ड्राइवर संगठन के सदस्य इंद्रजीत सिंह लक्की ने बताया कि संगठन के नेताओं द्वारा अपने सभी साथियों को अपनी गाड़ियां जहां है वहीं रोकने के निर्देश जारी कर दिए गए हैं। इंद्रजीत सिंह लक्की ने कहा केंद्र सरकार द्वारा पारित किया गया कानून गरीब ड्राइवर ट्रांसपोर्टेशन के लिए बड़ा ही दुखदायक है। उन्होंने कहा कोई भी ड्राइवर जानबूझकर एक्सीडेंट नहीं करता। किसी तकनीकी खामी या गलती के कारण अगर किसी व्यक्ति की मौत हो जाती है तो इसमें संबंधित ड्राइवर को भी भारी दुख होता है लेकिन इसका मतलब यह नहीं की ट्रक ड्राइवर को 10 वर्ष की सजा और 7 लाख रुपए का भारी भरकम जुर्माना लगाकर ड्राइवर के परिवार को जीते जी ही खत्म कर दिया। उन्होंने कहा सरकार को अपने इस फैसले पर दोबरा विचार करना चाहिए नहीं तो ड्राइवर द्वारा छेड़ा गया आंदोलन अनिश्चितकालीन समय के लिए जारी रहेगा l

क्या कहते हैं पेट्रोलियम डीलर एसोसिएशन के चेयरमैन

लुधियाना पेट्रोलियम डीलर एसोसिएशन के चेयरमैन अशोक कुमार सचदेवा ने बताया कि विभिन्न ड्राइवर एसोशिएशनो द्वारा तेल डिपुओ पर लगाए गए धरने के कारण जिले भर के 300 से अधिक पेट्रोल पंपों पर तेल की सप्लाई प्रभावित हुई है। सचदेवा ने बताया कि 40 फीसदी पेट्रोल पंप आज सोमवार शाम तक ड्राई हो चुके हैं और मंगलवार तक 100 फीसदी पंपों पर पेट्रोल व डीजल खत्म होने की संभावनाएं बनी हुई है। एक सवाल के जवाब में अशोक सचदेवा ने बताया कि यह मुद्दा किसी भी पेट्रोल पंप डीलर से जुड़ा हुआ नहीं है। उन्होंने कहा अगर तेल कंपनियों द्वारा पेट्रोल पंपों पर तेल की सप्लाई पहुंचाई जाती है तो डीलर तेल की बिक्री करने के लिए पूरी तरह से पाबंद है।

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here

पंजाब की खबरें Instagram पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here

अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here

Related Story

Trending Topics

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!