इकाइयों के चालू होने से 950 नौजवानों को मिलेगा रोजगार: हरसिमरत बादल

Edited By Vatika,Updated: 25 Feb, 2020 04:31 PM

harsimrat kaur badal mega food park

केंद्रीय मंत्री हरसिमरत कौर बादल ने लाडोवाल मैगा फूड पार्क में टायसन मिल्क  व एकन बाला जी फूड प्राइवेट का उद्घाटन किया। इस अवसर पर मंत्री रामेश्वर चंदन भी मौजूद थे।

लाडोवाल(रवि): केंद्रीय मंत्री हरसिमरत कौर बादल ने लाडोवाल मैगा फूड पार्क में टायसन मिल्क  व एकन बाला जी फूड प्राइवेट का उद्घाटन किया। इस अवसर पर मंत्री रामेश्वर चंदन भी मौजूद थे। मंत्री हरसिमरत कौर बादल ने कहा कि खुराक मंत्रालय ने 2008 में देश में 42 मैगा फूड पार्क बनाने के लिए वीजा जारी किया था। जो दो से तीन सालों में चालू होना था, परन्तु कैप्टन सरकार ने इन मैगा- फूड पार्कों में कोई रूचि नहीं दिखाई। उन्होंने कहा कि लाडोवाल मैगा फूड पार्क की शुरूआत 2015 से गई थी।

इसका उद्घाटन 30 महीनों बाद पंजाब की अकाली सरकार की ओर से किया गया। इस दौरान मंत्री हरसिमरत कौर बादल ने किसानों को फसली चक्कर से बाहर निकलने की अपील की। उन्होंने कहा कि यदि मैगा रोन पार्क समय सिर शुरू किया गया तो 50,000 बेरोजगारों को रोजगार देना पड़ेगा। उन्होंने कहा कि इन इकाइयों के चालू होने से तकरीबन 950 नौजवानों को रोजगार मिलेगा। इन दोनों इकाइयों की कीमत लगभग 85 करोड़ है।

इन इकाइयों के लागू होने से पंजाब के नजदीकी क्षेत्रों के किसानों, उत्पादकों और खपतकारों को बहुत लाभ होगा। इस मौके पर केंद्रीय मंत्री रामेश्वर तेली ने कहा कि  हरसिमरत कौर बादल पंजाब के किसानों की बेहतरी के लिए किसानों के लिए एक प्रोजैक्ट लाने के लिए हमेशा तैयार हैं। इस कारण किसानों की आमदन बढ़ रही है। इस मौके पर प्रशांत कार्य अग्रिम राशी, चंदू भाई वरानी एम.डी., भारत भाई डी.के. अलावा पूर्व विधायक और शिरोमणि अकाली दल बादल के देहाती प्रधान, दर्शन सिंह शिवालिक, पूर्व मंत्री महेंद्र सिंह ग्रेवाल, पूर्व मंत्री जत्थेदार हीरा सिंह गाबडिय़ा, पूर्व विधायक और लुधियाना के प्रधान शाहजय सिंह चरन सिंह शामिल हैं।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!