बॉबी सहगल पंजाब हैल्थ सिस्टम कार्पोरेशन के वाइस चेयरमैन और बोर्ड डायरैक्टर बने

Edited By Sunita sarangal,Updated: 15 Jan, 2020 01:48 PM

bobby sehgal becomes vice chairman and board director of phsc

पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेन्द्र सिंह ने कांग्रेस के युवा, मेहनती व कर्मठ नेता बॉबी सहगल को एडजस्ट करने का वायदा निभा दिया है।

जालंधर(चोपड़ा): पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेन्द्र सिंह ने कांग्रेस के युवा, मेहनती व कर्मठ नेता बॉबी सहगल को एडजस्ट करने का वायदा निभा दिया है। कै. अमरेन्द्र ने बॉबी सहगल को पंजाब हैल्थ सिस्टम कार्पोरेशन का वाइस चेयरमैन नियुक्त करने के साथ उन्हें कार्पोरेशन बोर्ड का डायरैक्टर भी बनाया है। ऐसा पहला मौका है जब सरकार द्वारा जिले से संबंधित कांग्रेस नेता को एक ही विभाग में 2-2 पदभार दिए गए हों। 

कांग्रेस के पूर्व जिला प्रधान स्व. डी.पी. सहगल के पुत्र बॉबी ने अल्पायु में ही कांग्रेस की गतिविधियों में सक्रिय तौर पर हिस्सा लेना शुरू कर दिया था। स्व. सहगल ने कांग्रेस के झंडे को उस समय भी बुलंदियों पर रखा जब आतंकवाद के दौर में लोग कांग्रेस का नाम लेने से भी गुरेज करते थे। पिता के साथ काम करते हुए राजनीति की दक्षता हासिल करने वाले बॉबी ने यूथ कांग्रेस से अपना राजनीतिक करियर शुरू किया। वह जिला यूथ कांग्रेस के विभिन्न पदों पर रहते हुए प्रदेश यूथ कांग्रेस के सचिव, महासचिव व उपप्रधान भी बने।

इस दौरान उनकी कै. अमरेन्द्र सिंह के साथ खासी नजदीकियां बन गईं और उन्होंने वर्ष 2002 के विधानसभा चुनावों में कांग्रेस की जीत सुनिश्चित करने को दिन-रात काम किया। आपने कार्यों के सदका जहां वह मुख्यमंत्री खेमे में शामिल होकर खासे सक्रिय रहे वहीं उन्होंने युवाओं में अपनी पहचान बनाई। 2007 के विधानसभा चुनावों में अकाली दल-भाजपा गठबंधन की सरकार के बनने के बाद भी बॉबी सहगल ने कैप्टन अमरेन्द्र का साथ नहीं छोड़ा और बादल सरकार की ज्यादतियों का डटकर मुकाबला किया।

2017 के विधानसभा चुनावों में कांग्रेस के हाथों सत्ता की कुंजी आई तब कै. अमरेन्द्र ने उन्हें किसी महत्वपूर्ण विभाग का दायित्व सौंपने का वायदा किया था जोकि आज पूरा हो गया। बॉबी सहगल ने अपनी नियुक्ति पर कै. अमरेन्द्र, गौतम कपूर व हाईकमान का आभार व्यक्त करते हुए कहा कि पार्टी ने उन्हें जो दायित्व सौंपा है, वह उसे बाखूबी निभाएंगे। उन्होंने कहा कि वह कुछ दिनों में अपना पदभार ग्रहण करेंगे जिसके उपरांत पंजाब हैल्थ सिस्टम कार्पोरेशन में जरूरी सुधार लाकर प्रदेश के हरेक वर्ग तक विभागीय लाभ पहुंचाना उनका पहला दायित्व होगा।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!