शहर में सरेआम चल रहा है दड़े-सट्टे का कारोबार, पुलिस प्रशासन अनजान

Edited By Vaneet,Updated: 12 Feb, 2020 07:35 PM

work of betting betting and other gambling is going publicly in the city

एक तरफ जहां पंजाब सरकार की ओर से नशा तस्करी और अन्य कानूनी धंधों पर रोक लगाने के दावे...

जलालाबाद(सेतिया)- एक तरफ जहां पंजाब सरकार की ओर से नशा तस्करी और अन्य कानूनी धंधों पर रोक लगाने के दावे किए जा रहे हैं परन्तु जलालाबाद शहर में इन दावों की पोल खुलती नजर आ रही है और शहर में गालियों मोहल्लों में आम घरों और दुकानों में दड़ा-सट्टा, ऑनलाइन सट्टेबाजी का काम जोरों पर चल रहा है। इस काम को पंजाब केसरी के प्रतिनिधि की तरफ से बीती रात खुफिया कैमरे के द्वारा खुद दड़े सट्टे पर पैसे लगा कर पुख्ता की और खुद देखा कि किस तरह लोग अपनी रोजाना की मेहनत की कमाई जुए में उड़ा रहें है। 

यहां बता दें कि जलालाबाद शहर अंदर रठोड़ांवाला मोहल्ला, अनाज मंडी, भाई संत सिंह स्ट्रीट, दशमेश नगरी, डीएवी कॉलेज रोड पर ओर शहर की विभिन्न गलियों बाजारों और मोहल्ले की छोटी-छोटी दुकानों पर दड़े सट्टे की पर्ची सरेआम लिखीं जा रही हैं और साथ ही अॉनलाइन जुआ पर पैसे भी नौजवानों को खूब लगाए जा रहे हैं। जबकि इन गैर कानून्नी धंधा चलने के बावजूद इसकी तरफ स्थानीय पुलिस प्रशासन की कोई नजर जा रही है। इस संबंधी कुछ लोगों ने नाम न छापने की शर्त पर बताया कि शहर में बुक्की का काम श्री गंगानगर और अबोहर के लोगों की तरफ से आकर करीब 20 से 25 लाख रुपए की दड़े सट्टे की पर्ची का काम चलाया जा रहा है और इस धंधे में जलालाबाद के कुछ लोग भी इनका साथ दे रहे हैं। यह ही नहीं पिछले समय दौरान जलालाबाद में कई ऐसे परिवार हैं जो इन धंधों में अपना पैसा लगा कर बर्बाद हो चुके हैं और कईयों ने आखिकार आत्मदाह भी किया है।

आखिरकार कैसे लग चला रहे हैं सट्टे का धंधा? 
पंजाब केसरी की तरफ से शहर के रठोड़ावाला मोहल्ला में एक दुकान पर जा जब सट्टे सम्बन्धित जानकारी के लिए गई और खुद सट्टा लगाया। उसे कैमरे में कैद किया तो सरेआम एक व्यक्ति कमरे में बैठ कर सट्टा लिखा जा रहा था। इसके इलावा सट्टा लगवा रहे व्यक्ति से भुगतान की जानकारी के लिए गई तो उन्होंने कहा कि 12 घंटों बाद सट्टा आने के बाद किया जायेगा। इस के अलावा उन्होंने दिल्ली, फरीदाबाद, गाजियाबाद से सट्टा खुलता है। इस के अलावा उन्होंने मोहल्ले में कुछ ओर लोगों की तरफ से भी सट्टे की पर्ची लिखे जाने की भी बात कही। 

शहर में दड़ा सट्टा ही नहीं बल्कि आनलाइन चकरी पुल का धंधा भी जोरों पर चल रहा है और शहर के अलग-अलग हिस्सों में चकरी, अॉनलाइन सट्टेबाजी भी काफी मोटी रकम में खिलाई जाती है। आखिरकार क्यों इस गैर कानूनी धंधे पर रोक नहीं पाई जा रही है। इस संबंधी जब थाना सिटी मुखी लेखराज के साथ बातचीत की गई तो उन्होंने बताया कि शहर में चल रहे दड़े सट्टे और आन लाइन सट्टेबाजी, चकरी आदि बारे उनको जानकारी नहीं है और यदि कोई दड़ा सट्टा लगाता नजर आता है तो हम कार्यवाही करते हैं। इस संबंधी जब डीएसपी जसपाल सिंह ढिल्लों के साथ बातचीत की गई तो उन्होंने कहा कि आप यह मामला मेरे ध्यान में लिया दिया है तो जल्दी ही कार्यवाही की जायेगी। 

चाहे पुलिस प्रशासन शहर में चल रहे इस गैर कानूनी धंधे से खुद को अनजान बता रहा है परन्तु आम लोगों में इस गैर कानूनी धंधे प्रति छुट कर चर्चा देखी जा सकती है कि कैसे दड़ा सट्टा, अॉनलाइन सट्टेबाजी, चकरी आदि के द्वारा नौजवान रोजाना पैसा लगा कर अपनी मेहनत की कमाई गवा रहे हैं। अब देखना यह होगा कि पुलिस प्रशासन इस गोरख धंधे में जुड़े लोगों को कब सलाखों के पीछे धकेलेगी और लोगों के घर बर्बाद होने से बचाएगी।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!