अलफा माल पहुंची टीम ने 127 दुकानदारों को दिए नोटिस

Edited By swetha,Updated: 07 Dec, 2019 12:48 PM

the team reached the alfa mall gave notice to 127 shopkeepers

और भी दर्जनों हैं डिफाल्टर प्रॉपर्टियों

अमृतसर(रमन) :प्रापर्टी टैक्स के भुगतान संबंधी मालदार लोगों द्वारा भरे गए स्व. घोषणा पत्र को ले के मेयर करमजीत सिंह रिंटू  द्वारा सख्ती किए जाने के बाद पिछले तीन दिनों पर सुपरिंटैंडैंट धर्मेंद्र सिंह की निगरानी में टीम द्वारा माल आफ अमृतसर (अलफावन माल) में जांच की जा रही है। वहीं अलफा माल पहुंची टीम ने 127 दुकानदारों को नोटिस दिए और टीम के अधिकारियों ने कहा कि गलत स्व. घोषणा देने वालों के खिलाफ शिकंजा कसा जाएगा। जबकि दर्जनों अन्य इमारतों के मकान मालिकों द्वारा चूना लगाया जा रहा है।

महानगर की कई नामवार इमारतों में बताया गया कि इमारत में उसका अपना काम है। जिस को लेकर सैल्फ का प्रापर्टी टैक्स भरा जा रहा था। जबकि उस इमारत में अलग-अलग दुकानदारों, कंपनियों द्वारा काम किए जा रहे हैं। उस हिसाब के साथ हरेक काम करने वाले के हिसाब के साथ ही प्रापर्टी टैक्स का भुगतान करना बनता है परन्तु इस तरह न होने साथ शहर में करोड़ों के प्रापर्टी के साथ निगम के खातों में जाने की जगह उसे चुना लगाया जा रहा था। 

देखने योग्य बात यह भी है कि गलत तरीके से अगर किसी ने स्व. घोषणा पत्र दिया है तो गलत स्व. घोषणा पत्र निगम के किसी न किसी अधिकारी या कर्मचारी द्वारा स्वीकार किए गए हुए हैं। जिससे जाहिर है कहीं न कहीं जाकर प्रापर्टी टैक्स के अधिकारी और कर्मचारी भी कसूरवाद होंगे। जिन आपसी मिलीभगत के साथ निगम के आने वाले करोड़ों के टैक्स का नुक्सान हुआ है।

और भी दर्जनों हैं डिफाल्टर प्रॉपर्टियों 

महानगर में प्रापर्टी टैक्स विभाग की आंखों में मिट्टी डालने या मिलीभुगत के साथ प्रापर्टी टैक्स को चुन्ना लगाने वाली दर्जनों डिफाल्टर प्रापर्टियां भी हैं जिनको जाने अनजाने में नजर अंदाज किया जा रहा था परन्तु मेयर करमजीत सिंह रिंटू और एडीशनल कमिश्नर संदीप रिशी द्वारा सख्ती के साथ पेश आने और निगम के खाली गले को हरा करने के लिए आने वाले समय में अधिकारियों के बाद डिफाल्टरों की क्लास भी लगने के असार बन रहे हैं।

मीटिंग में मेयर ने लगाई था क्लास

मेयर करमजीत सिंह रिंटू  द्वारा 5 दिन पहले सोमवार को प्रापर्टी टैक्स की रिकवरी को लेकर अधिकारियों की मीटिंग दौरान क्लास लगाई थी जिस दौरान उन्होंने कहा था कि विभाग की टीमों द्वारा आम लोगों की प्रापॢटयों को सीङ्क्षलग किया जा रहा है परन्तु गलत स्व घोषणा के द्वारा करोड़ों का टैक्स डकारने वालों को नजर अंदाज किया जा रहा है। उन्होंने आदेश जारी करते कहा था कि कानूनी सलाहकारों की सहायता के साथ गलत तरीको से प्रापरटी टैकस न देने वालों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाए।

अलफावन कंपनी की तरफ से लिखित अपील

प्रापर्टी टैक्स की रिकवरी को लेकर अलफावन की ब्लैक स्टोन कंपनी द्वारा ज्वाइंट कमिश्नर, कमिश्नर नगर निगम को अपना पक्ष रखने के लिए अपील की गई थी। निगम कमिश्नर कोमल मित्तल ने बताया कि ब्लैक स्टोन कंपनी द्वारा प्रापर्टी टैक्स संबंधित आई अपील रिजैक्ट कर दी गई है। उसके बाद कंपनी की तरफ से स्थानीय सरकार विभाग के सैक्रेटरी को की अपील के सवाल के जवाब में कमिश्नर ने कहा कि सैक्रेटरी की अपील संबंधी उनको जानकारी नहीं है।वहीं माल आफ अमृतसर में सुपरिंटैंडैंट धर्मेंदर सिंह और टीम साथियों की मेहनत से बहुमंजिला माल में चल रही दुकानों, स्टाल में जाकर रिकार्ड तैयार करते जांच की गई। तीनों दिनों की कार्रवाई के बाद प्रापर्टी टैक्स विभाग की टीम द्वारा दुकानों, स्टालों पर पहुंच कर नाम पते नोट करते प्रापर्टी टैक्स के नोटिस जारी किए। सुपरिंटैंडैंट धर्मेंदर सिंह ने बताया कि मेयर करमजीत सिंह रिंटू, कमिश्नर कोमल मित्तल, एडीशनल कमिश्नर संदीप रिशी के आदेशों मुताबिक अलफावन माल में 4 दिसम्बर को 25, 5 दिसम्बर को 35 और 6 दिसम्बर को 67 दुकानदारों, स्टालों वालों को नोटिस दिए गए हैं। कुल 127 नोटिस जारी करने के बाद सोमवार को बाकियों को नोटिस दिए जाएंगे। टीम में जतिन्दर शर्मा, राम मूर्ति, संजय गुप्ता मौजूद थे।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!