किसान आंदोलनः दिल्ली में ट्रैक्टर तो चंडीगढ़ में निकलेगी मोटरसाइकिल रैली

Edited By Vatika,Updated: 21 Jan, 2021 04:19 PM

tractor in delhi and motorcycle rally will come out in chandigarh

आम आदमी पार्टी की पंजाब इकाई गणतंत्र दिवस पर किसानों द्वारा प्रायोजित ‘किसान ट्रैक्टर परेड'' में शामिल होकर प्रदेश भर में मोटरसाइकिल रैली निकालेगी ।

चंडीगढ़ः आम आदमी पार्टी की पंजाब इकाई गणतंत्र दिवस पर किसानों द्वारा प्रायोजित ‘किसान ट्रैक्टर परेड' में शामिल होकर प्रदेश भर में मोटरसाइकिल रैली निकालेगी । आज यहां जारी संयुक्त बयान में पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष एवं सांसद भगवंत मान एवं किसान प्रकोष्ठ के अध्यक्ष व विधायक कुलतार सिंह संधवां ने कहा कि आप पार्टी के सभी कार्यकर्ता 23 जनवरी को पूरे पंजाब में मोटरसाइकिल रैली करेंगे ताकि 26 जनवरी को गणतंत्र दिवस के अवसर पर किसानों द्वारा प्रायोजित किसान ट्रैक्टर परेड में ज्यादा से ज्यादा लोग शामिल हो सके।

उन्होंने कहा कि देश की आजादी के बाद पहली बार ऐसा परेड होगा, जहां एक तरफ दिल्ली के भीतर देश के जवान परेड करेंगे और दूसरी तरफ दिल्ली के बाहरी सडक़ों पर अपने ट्रैक्टरों के साथ देश के किसान ट्रैक्टर परेड करेंगे। इस अवसर पर पार्टी के सभी विधायक और पदाधिकारी किसान ट्रैक्टर परेड में हिस्सा लेंगे और अपने देश के किसानों के हौसले बुलंद करेंगे। पार्टी के सारे कार्यकर्ता इस परेड में नेता के रूप में नहीं, बल्कि देश के एक जिम्मेदार नागरिक के रूप में भाग लेंगे।

उन्होंने कहा कि पिछले कई महीनों से देश के किसान कृषि कानूनों का विरोध कर रहे हैं, लेकिन मोदी सरकार उनकी मांगों को मानने के बजाय किसानों को पाकिस्तान तथा चीन के एजेंट, गद्दार और खालिस्तानी कहकर किसान आंदोलन को बदनाम करने की कोशिश में लगी है। एक लोकतांत्रिक देश के लिए इससे ज्यादा गर्व की बात और क्या हो सकती है कि पिछले दो महीनों से लाखों किसान भीषण ठंड को झेलते हुए बिना कोई हिंसा किए, शांतिपूर्ण तरीके से आंदोलन कर रहे हैं। मोदी सरकार को अब अपने मन की नहीं, किसानों के मन की बात सुननी चाहिए और कानूनों को तुरंत रद्द करना चाहिए। 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!