पंजाब: डेराबस्सी में चेकिंग के दौरान बहस होने पर SI ने युवक को मारी गोली

Edited By Pardeep,Updated: 27 Jun, 2022 11:42 PM

punjab si shot dead a young man during an argument while checking in derabassi

जाब के डेराबस्सी में रविवार देर रात बड़ी घटना सामने आई। मुबारकपुर पुलिस इंचार्ज एसआई बलविंदर सिंह डेराबस्सी में बतपुर रोड पर गुलमोहर सिटी के बाहर रविवार रात चेकिंग कर रहे थे। यहां आइसक्रीम खा

चंडीगढ़ः पंजाब के डेराबस्सी में रविवार देर रात बड़ी घटना सामने आई। मुबारकपुर पुलिस इंचार्ज एसआई बलविंदर सिंह डेराबस्सी में बतपुर रोड पर गुलमोहर सिटी के बाहर रविवार रात चेकिंग कर रहे थे। यहां आइसक्रीम खा रहे दो बहनें और एक के पति के साथ बलविंदर सिंह की कहासुनी हो गई। इस दौरान इंचार्ज एसआई बलविंदर सिंह ने फायर कर दिया। पीड़ित के परिवार का आरोप है कि एसआई समेत वहां मौजूद तमाम पुलिसकर्मी नशे में थे।

एसआई की चलाई गोली जांघ में लगी
ये पूरा मामला रात करीब 9:30 बजे का है। तरनतारन निवासी अक्षय के मुताबिक वह अपनी पत्नी पूजा और साली दिव्या के साथ आइसक्रीम खा रहा था। इसी बीच पुलिस की पेट्रोलिंग गाड़ी आई, जिसमें 3 लोग थे। एसआई बलविंदर सिंह ने आकर उसके बैग की तलाशी देने को कहा। पत्नी पूजा ने विरोध किया तो पुलिस ने बदसलूकी करते हुए उसे सड़क पर गिरा दिया। इस दौरान उनके परिजन आ गए और विरोध करने लगए तो एसआई ने गोली चला दी, जो हितेश नाम के युवक की जांघ में लगी। हितेश के अलावा उसकी बहन पूजा और दिव्या को भी चोटें आई हैं। 

युवक को गोली मारने वाला चौकी इंचार्ज निलंबित, एसआइटी गठित
एसएसपी मोहाली ने मुबारकपुर चौकी इंचार्ज सहायक इंस्पेक्टर बलविदर सिंह को निलंबित कर दिया है। डेराबस्सी में हैबतपुर रोड पर गुलमोहर सिटी के ठीक सामने बैग की तलाशी कराने से इन्कार पर मुबारकपुर चौकी इंचार्ज सहायक इंस्पेक्टर बलविदर सिंह ने अपनी सर्विस रिवाल्वर से हितेश नामक युवक की जांघ मे गोली मारी थी। हालांकि बलविदर सिंह ने अपने बचाव में बयान दिया है कि उसने सेल्फ डिफेंस में फायरिग की। उधर, सोमवार को इंटरनेट मीडिया पर जो वीडियो वायरल हुई, उसमें दिखाई दे रहा है कि न तो बलविदर सिंह ने अपने बचाव से पहले कोई हवाई फायर किया और न ही उस पर हमला करने वालों के हाथ में ऐसा कोई हथियार था, जिससे उसकी जान को खतरा हो और गोली चलानी पड़े। हैरानी की बात है कि सोमवार को शाम 6 बजे तक घायल हितेश के बयान तक नहीं दर्ज किए जा सके थे। हालांकि मोहाली के एसएसपी विवेकशील सोनी ने मामले की जांच के लिए एसपी हेडक्वार्टर के नेतृत्व में एसआइटी गठित कर दी है। 

Related Story

Trending Topics

West Indies

137/10

26.0

India

225/3

36.0

India win by 119 runs (DLS Method)

RR 5.27
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!