पनबस/पी.आर.टी.सी. कर्मचारियों ने सरकार के खिलाफ इस तरह से निकाली अपनी भड़ास

Edited By Subhash Kapoor, Updated: 03 Dec, 2021 07:03 PM

punbus prtc employees took out their anger against the government in this way

पंजाब सरकार द्वारा पिछले लंबे समय से ट्रांसपोर्ट विभाग में कार्यरत कच्चे कर्मचारियों को पक्का न करने की सूरत में पंजाब रोडवेज पनबस/पी.आर.टी.सी. कांट्रैक्ट वर्कर यूनियन ने पंजाब भर के बस स्टैंडों को 2 घंटे के लिए बंद करके रोष प्रदर्शन किया।

लुधियाना (मोहिनी): पंजाब सरकार द्वारा पिछले लंबे समय से ट्रांसपोर्ट विभाग में कार्यरत कच्चे कर्मचारियों को पक्का न करने की सूरत में पंजाब रोडवेज पनबस/पी.आर.टी.सी. कांट्रैक्ट वर्कर यूनियन ने पंजाब भर के बस स्टैंडों को 2 घंटे के लिए बंद करके रोष प्रदर्शन किया। जिसमें समूह कर्मचारियों ने राज्य सरकार की वायदा खिलाफी के विरुद्ध जमकर नारेबाजी की। 

प्रदर्शनकारियों को संबोधित करते हुए यूनियन के सतनाम सिंह, गुरप्रीत सिंह, प्रवीण कुमार, पी.आर.टी.सी. के नेता जगतार सिंह व संदीप सिंह ने कहा कि ट्रांसपोर्ट मंत्री ने कई बार मीटिंगों का दौर चलाकर उनकी मांगों को मानने का आश्वासन दिया था लेकिन उनकी किसी भी मांग को प्रवानगी नहीं मिली। राज्य सरकार सिर्फ मुलाजिमों से टालमटोल वाली नीति अपनाकर समय निकालने में लगी हुई है। ज्ञात रहे कि पंजाब भर के कर्मचारी राज्य सरकार से खफा होकर संघर्ष की राह पर चल पड़े हैं। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री पंजाब चरणजीत सिंह चन्नी ने भी भरोसा दिया था कि उन्हें 20 दिन के भीतर कच्चे मुलाजिमों को पक्का कर दिया जाएगा लेकिन नया एक्ट आने के बाद यह स्पष्ट हो गया है कि ट्रांसपोर्ट विभाग का एक भी मुलाजिम पक्का नहीं हुआ है जबकि सरकार, सरकारी ट्रांसपोर्ट विभाग को खत्म करने की तैयारी में जुटी हुई है जिस कारण यूनियन ने संघर्ष करने का फैसला किया है। 

उन्होंने सरकार को चेतावनी देते हुए कहा कि अगर 6 दिसंबर तक उनकी किसी भी मांग का हल नहीं निकाला गया तो वह 7 दिसंबर से अनिश्चितकाल हड़ताल करके ट्रांसपोर्ट मंत्री पंजाब और मुख्यमंत्री के हलकों में रोष धरना/प्रदर्शन करेंगे। यूनियन नेताओं ने कहा कि उनकी मांगों में 10 हजार सरकारी बसें डालना है और सरकारी खजाने में से किसी भी बस को नहीं खरीदा जाता है वह तो सिर्फ बैंकों से कर्जा लेकर बसें डाली जाती हैं।

वहीं यूनियन की हड़ताल के कारण बस स्टैंड 2 घंटे के लिए बंद किया गया और किसी भी बस को अंदर और बाहर नहीं जाने दिया गया। जिससे बस स्टैंड पर सन्नाटा सा छा गया, जिसके चलते बस स्टैंड के बाहर प्राइवेट बसों का जमावड़ा लगने के कारण ट्रैफिक जाम हो गया। कई यात्री तो सरकारी बसों के चलने की राह तांकते रहे और कई यात्री अपने गंतव्य तक पहुंचने के लिए प्राइवेट बसों में सफर करते नजर आए।

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here

पंजाब की खबरें Instagram पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here

अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here

 

Related Story

Trending Topics

Indian Premier League
Lucknow Super Giants

Royal Challengers Bangalore

Play due to start at 8:10pm local time

img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!