पंजाब के इस नेशनल हाईवे पर धरना हुआ खत्म, जानें पूरा मामला

Edited By Urmila,Updated: 28 Sep, 2024 04:30 PM

protest on this national highway of punjab ended

लगभग 24 घंटे से अवरुद्ध अमृतसर-पठानकोट राष्ट्र्रीय राजमार्ग आखिरकार खोल दिया गया है।

गुरदासपुर (विनोद): लगभग 24 घंटे से अवरुद्ध अमृतसर-पठानकोट राष्ट्र्रीय राजमार्ग आखिरकार खोल दिया गया है। शहर के एक निजी अस्पताल के डॉक्टर पर लापरवाही का आरोप लगाते हुए पीड़ित परिवार द्वारा बबरी बाईपास पर मृतक आशुतोष महाजन निवासी गुरदासपुर के शव के साथ धरना दिया गया और परिवार के समर्थन में समूह समाजिक, किसान व राजनीतिक संगठन और सैकड़ों शहरवासी भी शामिल हुए। धरना देने वाले पूरी रात बाईपास पर धरने पर बैठे रहे। जिसके चलते बाईपास पर लंबा जाम लग गया और आज शहर बंद का आह्वान भी पूरी तरह सफल रहा। शहर के सभी दुकानदारों ने सुबह से ही अपनी दुकानें पूरी तरह बंद रखीं।

किसान नेता इंद्रपाल सिंह बैंस के साथियों सहित मनमोहन सिंह भागोवालिया, रणजीत काहलो, दर्शन महाजन, कुलदीप सिंह बिल्ला गोहत पोकर, सैकड़ों शहरवासी बाईपास चौंक पर धरने में शामिल हुए और देर शाम से नगर कौंसिल प्रधान बलजीत सिंह पाहड़ा और पंजाब हेल्थ सिस्टम कॉर्पोरेशन के चेयरमैन रमन बहल भी परिवार के पक्ष में सामने आए। उनके हस्तक्षेप से परिवार तथा प्रशासन के बीच समझौता हुआ।

क्या माजरा था 

मामला यह था कि पथरी के इलाज के लिए शहर के एक निजी अस्पताल में भर्ती कराए गए आशुतोष महाजन की ऑपरेशन के दौरान मौत हो गई। हालांकि डॉक्टर ने बताया कि ऑपरेशन के दौरान आशुतोष को पहले हार्ट अटैक और फिर पैरालिसिस अटैक आया, जिससे उसकी मौत हो गई। लेकिन परिवार और सामाजिक संगठनों ने डॉक्टर पर लापरवाही का आरोप लगाया। शुक्रवार को प्रशासन के अधिकारी परिवार और प्रदर्शनकारियों को समझाने की कोशिश करते रहे, लेकिन बात नहीं बनी।-

आज एस.पी. जगराज सिंह, एस.डी.एम. तजिंदर सिंह और एसपी बलविंदर सिंह के साथ लंबी बातचीत के बाद प्रदर्शनकारी और उनके परिवार धरना खत्म करने पर राजी हो गए। बताया गया है कि प्रशासन ने प्रदर्शनकारियों की सभी मांगें मान ली हैं। पीड़ित परिवार को रेडक्रॉस और प्रशासन की ओर से आर्थिक सहायता और बच्चों की शिक्षा और मधुमेह से पीडिंत 12 वर्षीय मृतक की बेटी के इलाज की जिम्मेदारी का आश्वासन दिया गया है। इसके साथ ही डॉक्टरों के सात सदस्यों पर आधारित एक टीम मृतक का पोस्टमार्टम कर आशुतोष महाजन की मौत के कारणों की जांच करेगी। अगर रिपोर्ट में डॉक्टर की कोई लापरवाही पाई गई तो उसके खिलाफ मामला दर्ज किया जाएगा।

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here 

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!