पावरकॉम ने दिया नववर्ष पर झटका: 1.93 लाख बिजली बिल भरने का भेजा नोटिस

Edited By Sunita sarangal, Updated: 02 Jan, 2020 10:36 AM

powercom sent notice of 1 93 lakh electricity bill

वैसे तो बिजली विभाग की कथित लापरवाहियों की हजारों मिसालें हैं। इसी कड़ी में विभाग ने बिल भरने के बावजूद गरीब मजदूर को नववर्ष का झटका देते हुए 1.93 लाख रुपए का बिल भरने का नोटिस भेजा है।

मलोट(काठपाल): वैसे तो बिजली विभाग की कथित लापरवाहियों की हजारों मिसालें हैं। इसी कड़ी में विभाग ने बिल भरने के बावजूद गरीब मजदूर को नववर्ष का झटका देते हुए 1.93 लाख रुपए का बिल भरने का नोटिस भेजा है।

जानकारी के अनुसार गोबिंद नगरी के मजदूर सनोवर कुमार ने अपना दुखड़ा रोते हुए भ्रष्टाचार विरोधी मंच के पास इंसाफ की गुहार लगाई। भ्रष्टाचार विरोधी जागरूकता मंच के चेयरमैन एडवोकेट अमनदीप सिंह इटकान व महासचिव रमेश कुमार अरनीवाला ने बताया कि पंजाब में जहां राज्य सरकार द्वारा आए दिन बिजली की दरों में की जा रही बढ़ौतरी से लोग परेशान हैं, वहीं पावरकॉम द्वारा भेजे जा रहे नाजायज बिलों ने भी लोगों की मुश्किलें बढ़ा दी हैं। उन्होंने बताया कि यह गरीब मजदूर पिछले 10 सालों से बिजली विभाग के सारे बिल भरता आ रहा है और अब विभाग ने उसको 1.93 लाख रुपए का बकाया जमा करवाने का नोटिस भेज दिया है।

सनोवर कुमार ने बताया कि उसने पिछले 10-12 साल पहले यह घर करमजीत सिंह से खरीदा था जिसके नाम पर ही मीटर लगा है। उसने बताया कि वह बिल भी समय पर भरता आ रहा है। पावरकॉम के इस बकाया नोटिस को देखकर उसके होश उड़ गए हैं। सनोवर कुमार ने मांग की कि उसकी तरफ निकाले गए बकाए की जांच की जाए और सही बिल भेजा जाए। इस संबंधी पावरकॉम विभाग के एक्सियन ने कहा कि उन्हें इस मामले की जानकारी नहीं है परंतु फिर भी वह जांच करवाकर मजदूर को इंसाफ दिलाएंगे।

Related Story

Trending Topics

India

179/5

20.0

South Africa

131/10

19.1

India win by 48 runs

RR 8.95
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!