पराली जलाने के मामलों में पुलिस की बड़ी कार्रवाई, लिया ये एक्शन

Edited By Urmila,Updated: 22 Oct, 2024 03:33 PM

police took big action in stubble burning cases took this action

जिला मजिस्ट्रेट फिरोजपुर द्वारा लगाई गई पाबंदी के बावजूद जिले के अलग-अलग गांवों में धान के नाड वा पराली को आग लगाने के आरोप में जिला फिरोजपुर के अलग-अलग थानों की पुलिस ने अज्ञात व्यक्तियों के खिलाफ 35 मुकदमे दर्ज किए हैं ।

फिरोजपुर (कुमार): जिला मजिस्ट्रेट फिरोजपुर द्वारा लगाई गई पाबंदी के बावजूद जिले के अलग-अलग गांवों में धान के नाड वा पराली को आग लगाने के आरोप में जिला फिरोजपुर के अलग-अलग थानों की पुलिस ने अज्ञात व्यक्तियों के खिलाफ 35 मुकदमे दर्ज किए हैं । यह जानकारी देते हुए एसपी इन्वेस्टिगेशन फिरोजपुर रणधीर कुमार ने बताया के पराली जलाने से जहां हवा में प्रदूषण पैदा होता है वहीं पर आम लोगों के लिए जहरीले धुएं के कारण सांस लेना तक मुश्किल हो जाता है, जिसे देखते हुए जिला मजिस्ट्रेट फिरोजपुर ने पराली को जलाने पर मुकम्मल रोक लगाई हुई है , इसके बावजूद कई गांवों में पराली को जलाने के लिए आग लगाई गई, जिसे लेकर पुलिस द्वारा संबंधित थानों में पराली जलाने वाले अज्ञात व्यक्तियों के खिलाफ 35 मुकदमे दर्ज किए गए हैं।

उन्होंने बताया कि गांव हबीब वाला, गांव जलाल वाला, गांव दुलचीके गांव सुबा कदीम और गांव वाहगे वालाखाई फेमेकी में पराली को आग लगाने के आरोप में थाना सदर फिरोजपुर की पुलिस द्वारा अज्ञात व्यक्तियों के खिलाफ 12 मुकदमे दर्ज किए गए हैं और गांव कटोरा में पराली जलाने के आरोप में थाना आरिफके की पुलिस ने अज्ञात व्यक्तियों की खिलाफ एक मामला दर्ज किया है ।

एसपी रणधीर कुमार ने बताया कि गांव टिब्बी कलां ,गांव सदर के, गांव जामा रखईया हिठाड , गांव सदरद्दीन वाला, गांव सदर के और गांव छांगाखुर्द के खेतों में पराली जलाने के आरोप में थाना ममदोट की पुलिस ने अज्ञात व्यक्तियों के खिलाफ 6 मुकदमें दर्ज किए हैं और गांव झोक हरि हर में धान के नाड को आग लगाने के आरोप में अज्ञात व्यक्तियों के खिलाफ एक मामला दर्ज किया गया है ।

उन्होंने बताया कि गांव सोढ़ी नगर, गांव ईटा वाली और गांव करमु वाला में पराली जलाने के आरोप में थाना घल्लखुर्द की पुलिस ने अज्ञात व्यक्तियों के खिलाफ 3 मामले दर्ज किए हैं और गांव बहक गुजरां में पराली को आग लगाने के आरोप में थाना सदर जीरा की पुलिस ने एक मामला दर्ज किया है।

उन्होंने बताया की गांव चंगाली कदीम ,गांव कामल वाला, गांव माशीए के ,गांव लोहके खुर्द ,गांव हामदवाला, गांव झीते और गांव चंगाली के खेतों में पराली जलाने के आरोप में थाना मल्लावांला की पुलिस ने अज्ञात व्यक्तियों के खिलाफ 7 मुकदमे दर्ज किए हैं।

एसपी रणधीर कुमार ने बताया कि गांव अहमद ढांडी, झोक टहल सिंह, गांव शाम सिंह वाला, गांव छांगा राय हिठाड की ओर जाते रास्ते पर, गांव मेघा पंज ग्राई की ओर जाते रस्ते पर खेतों में परली को आग लगाने के आरोप में थाना लखों के बहराम और थाना गुरुहरसहाय की पुलिस ने अज्ञात व्यक्तियों के खिलाफ 5 मामले दर्ज किए हैं और उन्हें गिरफ्तार करने के लिए कार्रवाई की जा रही है। रणधीर कुमार ने लोगों से अपील की है कि वह पराली को आग न लगाएं और सरकारी आदेशों की पालना करें ।

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here 

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!