पुलिस की मेहनत ला रही रंग, Seminar में युवक नशे को फिर से न छुने का ले रहे संकल्प

Edited By Radhika Salwan,Updated: 23 Jul, 2024 07:23 PM

police s hard work is paying off in the seminar the youth taking pledge

हेरोइन के आदी युवाओं को इसके ओवरडोज से अपनी जान से हाथ धोने पड़ रहे हैं साथ ही उनके परिवारों की हालत भी खराब होती जा रही है।

भवानीगढ़, (कांसल):- स्थानीय पुलिस द्वारा जिला पुलिस प्रमुख संगरूर सरताज सिंह चाहल के दिशा निर्देशों और सब डिवीजन के डीएसपी गुरदीप सिंह दियोल और थाना प्रमुख सब इंस्पेक्टर गुरनाम सिंह के नेतृत्व में नशे के दुष्प्रभावों संबंधी क्षेत्र के गांवों में किये जा रहे जागरूकता सेमिनारों से प्रभावित होकर आज क्षेत्र के विभिन्न गांवों के चार युवाओं ने नशा छोड़ने का संकल्प लिया। जिन्हें पुलिस ने इलाज के लिए घाबदां स्थित पुनर्वास केंद्र में भर्ती कराया।

आज स्थानीय पुलिस स्टेशन में आयोजित प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान इस संबंध में जानकारी देते हुए सब डिवीजन के डीएसपी गुरदीप सिंह दियोल और थाना प्रमुख सब इंस्पेक्टर गुरनाम सिंह ने बताया कि हाल के दिनों में युवाओं में नशे की प्रवृत्ति काफी बढ़ गई है। हेरोइन की लत की जड़ें काफी गहराई तक फैल चुकी हैं और हेरोइन के आदी युवाओं को इसके ओवरडोज से अपनी जान से हाथ धोने पड़ रहे हैं। जिससे उनके परिवारों की हालत भी खराब होती जा रही है।

इसे गंभीरता से लेते हुए पंजाब सरकार और पंजाब पुलिस नशा तस्करों को काबू करने के लिए सख्ती से अभियान चला रही है, साथ ही पुलिस गांवों में जागरूकता सेमिनार आयोजित कर लोगों को नशे के नकारात्मक प्रभावों के बारे में जागरूक कर रही है। उन्होंने कहा कि नशे के इस दलदल में फंसे युवाओं का अंत बुरा होता है, लेकिन अगर युवा इस नशे को त्याग दे और समय पर इलाज करा ले तो उनकी जान तो बच ही सकती है, साथ ही परिवार को भी उजड़ने से बचाया जा सकता है।

अधिकारियों ने बताया कि इलाज के लिए सामने आने वाले युवाओं को घाबदां स्थित पुनर्वास केंद्र में भर्ती कराया जाता है। जहां युवाओं के साथ बहुत ही संवादात्मक तरीके से व्यवहार किया जाता है और व्यावहारिक रूप से उन्हें नशे के दुष्प्रभावों के बारे में जागरूक किया जाता है और भविष्य में अच्छा जीवन जीने की सीख भी दी जाती है। जहां खाना-पीना और इलाज सब बिल्कुल मुफ्त है। उन्होंने कहा कि इस पुनर्वास केंद्र में नशा छोड़ने वाले युवाओं के साथ कोई मारपीट या दुर्व्यवहार नहीं किया जाता, ये सब अफवाहें हैं।

अधिकारियों ने यह भी कहा कि युवाओं को नशे की दलदल में धकेलने वाले असामाजिक तत्वों के खिलाफ पुलिस द्वारा सख्त कार्रवाई की जा रही है। इस मौके पर नशा छोड़ने को तैयार युवाओं के परिवारों ने पुलिस और सरकार को धन्यवाद दिया।
 

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!