पंचायती फंड घोटाला मामला, विजिलेंस की रडार पर आया यह पूर्व कांग्रेसी विधायक

Edited By Kamini,Updated: 10 Aug, 2022 05:44 PM

panchayati fund scam case former congress mla came on the radar of vigilance

पटियाला के गांव आकड़ी पंचायती घोटाले को लेकर अहम खबर सामने आ रही है।

पटियाला: पटियाला के गांव आकड़ी पंचायती घोटाले को लेकर अहम खबर सामने आ रही है। जानकारी के अनुसार पंजाब का पूर्व कांग्रेसी विधायक मदन लाल जलालपुर विजिलेंस की रडार पर है। सूत्रों के हवाले से खबर मिली है कि विधायक मदन लाल जलालपुर  के तार आकड़ी गांव की सरपंच से जुड़ते हुए नजर आ रहे हैं। जानकारी के अनुसार गांव की सरपंच हरजीत कौर पर 12 करोड़ 24 के गबन का आरोप था जिसे विजिलेंस ने गिरफ्तार कर लिया है। अब विजिलेंस को कांट्रेक्टर दिनेश बंसल की  तलाश है।

यह भी बताया जा रहा है कि लेन-देन के सारे कार्य जलालपुर के जरिए ही होते थे। इस मामले में पूर्व कांग्रेसी विधायक मदन लाल का कहना है कि वह इस समय अस्ट्रेलिया में है। उनका इस घोटाले से कोई लेना-देना नहीं है और वह किसी भी तरह की जांच के लिए तैयार हैं। 

बता दें विजीलैंस ने पटियाला जिले के गांव आकड़ी की सरपंच हरजीत कौर को विकास कार्यों के नाम पर पंचायती फंडों में 12.24 करोड़ रुपए का गबन करने के आरोप में गिरफ्तार कर लिया है। विजिलैंस जांच में यह बात सामने आई कि आरोपी सरपंच हरजीत कौर ने फंडों का प्रयोग करके गांव में विकास कार्य शुरू करवाए लेकिन ब्यूरो की तकनीकी टीम द्वारा इन कार्यों की फिजिकल चैकिंग के दौरान यह पाया गया कि हरजीत कौर द्वारा गांव के छप्पड़, कम्यूनिटी सैंटर, श्मशान घाट, पंचायत घर और नाले की पटरी के फर्जी निर्माण के नाम पर ग्राम पंचायत के जाली प्रस्ताव पास कर फंडों का बड़े स्तर पर दुरुपयोग किया गया।

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here

पंजाब की खबरें Instagram पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here

अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here

Related Story

Trending Topics

India

South Africa

Match will be start at 02 Oct,2022 08:30 PM

img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!