अब सरकारी खर्च पर विदेशी दौरा नहीं कर पाएंगें मंत्री,पंजाब सरकार ने जारी की हिदायतें

Edited By swetha,Updated: 24 Jan, 2020 04:06 PM

पिछले काफी समय से वित्तीय संकट का सामना कर रही पंजाब सरकार ने सरकारी खर्चों में कटौती करनी शुरू कर दी। इसके लिए कई तरह की पाबंदियां लगा दीं हैं। सरकार की तरफ से सरकारी खर्च में बचत करने संबंधी हिदायतें जारी की गई हैं।

चंडीगढ़: पिछले काफी समय से वित्तीय संकट का सामना कर रही पंजाब सरकार ने सरकारी खर्चों में कटौती करनी शुरू कर दी। इसके लिए कई तरह की पाबंदियां लगा दीं हैं। सरकार की तरफ से सरकारी खर्च में बचत करने संबंधी हिदायतें जारी की गई हैं। इसके अंतर्गत राज्य में किए जाने वाली कांफ्रैस, सैमीनार और वर्कशॉपों का आयोजन पांच तारा होटलों में करने पर पूर्ण तौर पर पाबंदी लगा दी गई है । 

इतना ही नहीं, सरकार की तरफ से मंत्रियों के सरकारी खर्च पर विदेशी दौरों पर भी रोक लगाने के साथ ही ही एक से अधिक विभाग संभाल रहे मंत्रियों को सिर्फ एक ही गाड़ी रखने की हिदायत की गई है। वहीं मंत्रियों को फिलहाल नयी गाड़ियां मांगने और अन्य फुटकर खर्चों से गुरेज करन की सलाह भी दी गई है।

इसके साथ ही मंत्रियों और विधायकों को दफ्तरों के फर्नीचर और अन्य सजावट की वस्तुओं की खरीद -फरोख्त नस करने के लिए कहा गया है, हालांकि सिर्फ नए दफ्तरों के लिए एक लाख रुपए खर्च किए जाने की हद निश्चित गई है। पर इसके लिए भी सबंधित विभाग और वित्त मंत्री की मंजूरी लाजिमी होगी। काम को सुचारू बनाने के लिए अहम फैसला लेते हुए सरकार की तरफ से सरकारी अधिकारियों को कैंप दफ्तरों की बजाय अपने दफ्तरों में बैठ कर काम करने की हिदायत जारी की गई है । साथ ही यह भी कहा गया है कि जो इन फैसलों की पालना नहीं करेगा, उस पर अनुशासनिक कार्रवाई की जाएगी। 

Related Story

Trending Topics

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!