गैंगस्टर अर्श डल्ला के नाम पर फिरौती मांगने वाले अंतरराष्ट्रीय गिरोह का पर्दाफाश

Edited By Urmila,Updated: 27 May, 2023 01:24 PM

international gang demanding ransom in the name of gangster arsh dalla busted

बिजनेसमैन ने पुलिस को शिकायत दी, जिसके आधार पर 15 मई को केस दर्ज करके जांच का दौर शुरू किया।

सुल्तानपुर लोधी: गैंगस्टर अर्श डल्ला के साथी गैंगस्टर विक्रमजीत सिंह उर्फ विक्की ने चाचा की रेकी पर बिजनेसमैन से 30 लाख रुपए की रंगदारी मांगी है। पुलिस ने तकनीकी आधार पर जांच के बाद गैंगस्टर और उसके चाचा के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है। पुलिस ने रेकी करके गैंगस्टर भतीजे को नंबर मुहैया करवाने वाले चाचा को गिरफ्तार कर लिया है। जिसे अदालत ने न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया है। डी.एस.पी. बबनदीप सिंह व थाना प्रभारी खुशप्रीत सिंह ने बताया कि 10 मई को माडन टाऊन निवासी बिजनैसमैन संतोष सिंह को मनीला से एक व्हाट्सएप नंबर से धमकी मिली। जिसमें उससे 30 लाख की रंगदारी की मांग की गई और पैसे न देने पर उसे व उसके बेटे को जान से मारने की धमकी दी गई। बिजनेसमैन ने पुलिस को शिकायत दी, जिसके आधार पर 15 मई को केस दर्ज करके जांच का दौर शुरू किया।

डी.एस.पी. के अनुसार जांच में विदेशी गैंगस्टर (कॉलर) की ओर से भेजे गए बैंक अकाऊंट नंबर को ट्रेस कर मनीला में बैठे गैंगस्टर विक्रमजीत सिंह उर्फ विक्की निवासी गांव कुतबीवाल लोहियां के बारे में पता चला, जो विदेश में बैठकर भारत में लोगों को धमकी भरी कालें कर रहा था। जिसका सम्पर्क आगे विदेश में ही बैठे एक हवाला कारोबारी से था, जोकि अक्सर विदेश मनीला से लोगों के धन को भारत में ट्रांसफर करता था। इस हवाला कारोबारी को विक्रमजीत सिंह ने कहा था कि अगर पैसा भारत में ट्रांसफर करना है तो उससे सम्पर्क जरूर करे। इस पर उसने (हवाला कारोबारी) कहा कि उसने पैसा पंजाब के एक खाता में ट्रांसफर करने थे। जिस खाते में हवाला कारोबारी ने पैसे ट्रांसफर करने थे, वह उसने विक्रमजीत सिंह को दे दिया और बदले में विक्रमजीत सिंह ने अपना विदेश का एक बैंक खाता हवाला कारोबारी को दे दिया। फिर विक्रमजीत सिंह उर्फ विक्की ने शिकायतकर्त्ता को डरा-धमकाकर भारतीय खाते में 2 लाख रुपए जमा करवा दिए और इसके बदले और 1,25,000 मनीला मुद्रा अपनी पत्नी के विदेश खाते में ट्रांसफर करवा लिए।

डी.एस.पी. ने बताया कि पुलिस ने गैंगस्टर के मोबाइल, बैंक खाते व आवाज को ट्रेस किया तो यह विक्रमजीत सिंह उर्फ विक्की व उसकी पत्नी किरणप्रीत कौर के पाए गए। फिर पुलिस ने विक्रमजीत सिंह को इस मामले में नामजद किया गया और जांच-पड़ताल जारी रखी। जांच में पता चला कि विक्रमजीत सिंह उर्फ विक्की गांव कुतबीवाल निवासी अपने चाचा जसवीर सिंह को फोन करता था। इस पर वादी ने मुकद्दमा किया। पीड़ित के बयान से पता चला कि जसवीर सिंह कुछ समय पहले पैसे के लेन-देन के विवाद के चलते वादी संतोष सिंह को उसके पैट्रोल पंप पर जाकर जान से मारने की धमकी दी थी कि उसका भतीजा एक गैंगस्टर है, इसके उसे परिणाम भुगतने पड़ेंगे। इस रंजिश के चलते ही उसने अपने भतीजे विक्रमजीत सिंह उर्फ विक्की, जो करीब 15 साल से विदेश में है, से धमकी देकर 30 लाख रुपए की फिरौती मांगी।

डी.एस.पी. ने बताया कि इस मामले में जसवीर सिंह को गिरफ्तार कर लिया। उन्होंने बताया कि विक्रमजीत सिंह उर्फ विक्की गैंगस्टर अर्श डल्ला का सहयोगी पाया गया है, जिसे मनीला से जल्द गिरफ्तार किया जाएगा। डी.एस.पी. ने बताया कि जसवीर सिंह को अदालत में पेश किया गया, जहां से उसे न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है। जसवीर सिंह के मोबाइलों को जब्त कर लिया गया है, जिनको एफएसएल लैब में जांच के लिए भेजा जाएगा। जिससे कई और खुलासे होने की संभावना है।

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here

पंजाब की खबरें Instagram पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here

अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here

Related Story

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!