अगर आप भी आते हैं फिल्लौर-जालंधर हाईवे की ओर तो पढ़ें यह खबर

Edited By Urmila,Updated: 05 Feb, 2022 06:40 PM

if you also come towards phillaur jalandhar highway then read this news

संयुक्त किसान मोर्चे की एक अहम और हंगामी मीटिंग अमरीक सिंह भारसिंह पुरा जिला प्रधान भारतीय किसान यूनियन (कादियां) के नेतृत्व नीचे हुई। इस मौके 7 फरवरी को 12 से 2 बजे तक ...

अपरा (दीपा): संयुक्त किसान मोर्चे की एक अहम और हंगामी मीटिंग अमरीक सिंह भारसिंह पुरा जिला प्रधान भारतीय किसान यूनियन (कादियां) के नेतृत्व नीचे हुई। इस मौके 7 फरवरी को 12 से 2 बजे तक किए जा रहे फिल्लौर-जालंधर मेन हाईवे को बंद करने सम्बन्धित विचार-चर्चा की गई। इस मौके बोलते प्रधान अमरीक सिंह भारसिंह पुरा ने कहा कि सरकार की तरफ से रैलियों में जलसा करने को इजाजत दी गई है, परंतु फीसें लेने के बावजूद स्कूल बंद रखे गए हैं। 

यह भी पढ़ेंः बिना टिकट ट्रेनों में सफर करने वालों से विभाग ने वसूले करोड़ों रुपए

सरकार की तरफ से गन्ने की फसल के भाव में 35 रुपए विस्तार किया गया, जोकि अभी तक भी लागू नहीं किया गया। इसी तरह किसानी आंदोलन में शहीद होने वाले किसान वीरों के परिवारों को न तो अभी तक कोई सरकारी नौकरी प्राप्त हुई और न ही वित्तीय सहायता। किसानी आंदोलन में हिस्सा लेने वाले किसानों पर दर्ज किए गए मुकदमे वापिस नहीं लिए गए और लखीमपुर खीरी अध्याय के लिए जिम्मेदार अभी मिश्रा टैनी के खिलाफ भी कोई कानूनी कार्यवाही नहीं की गई। बेमौसमी बारिस के साथ खराब हुई फसलों की गिरदावरी होने के बावजूद भी किसानों को अभी तक मुआवजा प्राप्त नहीं हुआ। 

यह भी पढ़ेंः बोले मजीठियाः स्टार प्रचारक को लेना पड़ रहा है धर्मवीर गांधी का सहारा

प्रधान अमरीक सिंह भारसिंह पुरा ने कहा कि उपरोक्त इन समूह मुद्दों को लेकर तारीख 7 फरवरी दिन सोमवार को फिल्लौर से जालंधर मेन हाईवे पेप्सी के नजदीक 12 से 2 बजे तक जाम किया जाएगा जिससे सरकार इन मुद्दों के हल के लिए गंभीर हो सके। इस मौके मक्खन सिंह लेहल कलां और गुरचेतन सिंह तल्वण (दोनों वाइस प्रधान), हरजीत सिंह मंडी प्रेस सचिव, प्रदीप सिंह, गुरमीत सिंह, जसविन्दर सिंह, गुरमुख सिंह, दविन्दर सिंह, मुख्तयार सिंह, सुरजीत सिंह और अन्य किसान भाई भी उपस्थित थे।

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here

पंजाब की खबरें Instagram पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here

अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here

Related Story

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!