Punjab में सर्दी को देखते सभी स्कूलों में छुट्टियों का ऐलान, देखें कब से कब तक

Edited By Subhash Kapoor,Updated: 07 Jan, 2024 07:07 PM

holidays announced in all schools in view of winter in punjab

पंजाब के स्कूलों में छुट्टियों को लेकर अहम खबर सामने आ रही है।

लुधियाना (विक्की) : पंजाब के स्कूलों में छुट्टियों को लेकर अहम खबर सामने आ रही है। बताया जा रहा है कि पंजाब सरकार ने 8 से 14 जनवरी तक राज्य के सभी निजी व सरकारी स्कूलों में छुट्टियों की घोषणा कर दी है। दरअसल राज्य में पड़ रही कड़ाके की ठंड के मद्देनजर सरकार ने उक्त फैसला लिया है। इस संबंध में जानकारी पंजाब सी.एम. भगंवत मान ने एक टवीट के जरिए दी है। दरअसल पिछले कुछ दिनों से राज्य में बहुत तेजी से ठंड व कोहरा पड़ रहा है, जिसके चलते स्कूलों में छुट्टियों का ऐलान किया गया है। 

दरअसल पिछले कुछ दिनों से राज्य में ठंड व कोहरे का प्रकोप काफी तेज हो गया है, जिसके चलते बच्चों को स्कूल आने-जाने में काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। राज्य में बढ़ रही ठंड के प्रकोप के चलते ही पंजाब सरकार ने सभी स्कूलों में छुट्टी की घोषणा का ऐलान किया है, ताकि बच्चों व अध्यापकों को ठंड से कुछ राहत मिल सके। पंजाब सरकार द्वारा आज की गई छुट्टियों की घोषणा से सच में बच्चों, अध्यापकों व अभिभावकों को एक बड़ी राहत मिली है। हालांकि एक दिन पहले शिक्षा मंत्री के इस बयान ने लोगों की चिंताएं बढ़ा दी थीं कि स्कूलों में छुट्टियां नहीं की जा सकतीं, लेकिन आज छुट्टियों की घोषणा होने पर लोगों ने राहत की सांस ली है।    

वहीं इस संबंध में शिक्षा मंत्री हरजोत बैंस ने भी एक टवीट सांझा किया है, जिसमें उन्होंने कहा है कि सी.एम. मान के निर्देशानुसार राज्य में पड़ रही कड़ाके की ठंड के कारण छात्रों और अध्यापकों की सेहत सुरक्षा को देखते सभी सरकारी/एडिड/मानता प्राप्त और निजी स्कूलों में 14 जनवरी तक दसवीं कक्षा तक के स्कूलों में छुट्टियां की जाती हैं तथा इन कक्षाओं को पढ़ाने वाले अध्यापक, छात्रों की आनलाईन क्लासिज लगा सकते हैं। 11वीं और 12वीं कक्षा की रैगुलर क्लासिज स्कूल में ही लगेंगी, जिनका समय सुबह 10 बजे से बाद दोपहर 3 बजे तक रहेगा। 
 

 

Related Story

Trending Topics

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!