घल्लूघारा दिवसः कौम के नाम पर संदेश देते हुए जत्थेदार हरप्रीत सिंह ने फिर दोहराई यह बात

Edited By Urmila,Updated: 06 Jun, 2022 10:28 AM

ghallughara day giving a message in the name of the community

अमृतसर तख्त श्री अकाल तख्त साहिब के जत्थेदार ज्ञानी हरप्रीत सिंह की तरफ से शौर्यगाथा नीला तारा की बरसी के मौके पर कौम के नाम पर संदेश दिया गया...

अमृतसर (सर्बजीत): अमृतसर तख्त श्री अकाल तख्त साहिब के जत्थेदार ज्ञानी हरप्रीत सिंह की तरफ से शौर्यगाथा नीला तारा की बरसी के मौके पर कौम के नाम पर संदेश दिया गया। जत्थेदार ने इस मौके आई हुई संगत को संबोधन करते हुए कहा कि हमें सभी को धार्मिक तौर पर मजबूत होना पड़ेगा। 1947 से लेकर ही सिखों को दबाने की कोशिश की जा रही है। 

PunjabKesari

जत्थेदार ने एक मौके पंथक धड़े को एकजुट होने की अपील की। उन्होंने कहा कि ए.सी. कमरों में से बाहर निकल कर धर्म प्रचार की लहर को प्रचंड करने की जरूरत है। जत्थेदार ने कहा कि पंजाब में ईसाई धर्म का प्रचार जोरों-शोरों के साथ हो रहा है, जो हमारे सब के लिए चिंता की बात है। 6 जून 1984 को सिखों के पवित्र धार्मिक स्थान श्री हरिमन्दर साहिब पर आज के दिन हुए हमले को आज भी लोग याद करके कांपते हैं।

कौम के नाम पर संदेश देते समय जत्थेदार हरप्रीत सिंह ने फिर माडर्न हथियारों की बात की है। जत्थेदार साहिब ने कहा कि आज के समय में हरेक सिख को गतका और शस्त्र विद्या हासिल करने की जरूरत है। सभी लोग अपनी सुरक्षा को लेकर शस्त्र विद्या जरूर हासिल करें। जत्थेदार ने इस मौके शूटिंग रेंज बनाने की भी अपील की। उन्होंने कहा कि सिख नौजवानों को शस्त्र चलाने की प्रशिक्षण दिया जाएगा। 

बता दें कि जून 1984 घल्लूघारा दिवस मौके आज श्री अकाल तख्त साहिब में शहीदी समागम करवाया जा रहा है। इस समागम में श्री अकाल तख्त साहिब के जत्थेदार ज्ञानी हरप्रीत सिंह, शिरोमणि कमेटी प्रधान हरजिन्दर सिंह धामी, अकाली नेता सिमरनजीत सिंह मान समेत कई प्रमुख शख्सियतें और संगत शामिल हुई हैं। अमृतसर में इस समय पुलिस की तरफ से सुरक्षा के पुख्ता प्रबंध किए गए हैं। अमृतसर को छावनी में तबदील किया गया है। 

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here

पंजाब की खबरें Instagram पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here

अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here

 

Related Story

Trending Topics

West Indies

137/10

26.0

India

225/3

36.0

India win by 119 runs (DLS Method)

RR 5.27
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!