खुद को बाबा कहलाने वाले का कारनामा जान हो जाएंगे हैरान, अमृतसर पुलिस को है वांटेड

Edited By Urmila,Updated: 22 May, 2024 11:10 AM

fake agent calling himself baba duped a person cheated lakhs like this

खुद को बाबा कहलाने वाले एक फर्जी ट्रैवल एजैंट ने युवक को कनाडा में भेजने का झांसा देकर उससे 6 लाख रुपए ठग लिए।

जालंधर: खुद को बाबा कहलाने वाले एक फर्जी ट्रैवल एजैंट ने युवक को कनाडा में भेजने का झांसा देकर उससे 6 लाख रुपए ठग लिए। बाद में पता लगा कि आरोपी अमृतसर पुलिस को भी वांटेड है, जिसने वहां पर भी विदेश भेजने का नाम पर फ्रॉड किए हुए थे।

पुलिस को दी शिकायत में बलबीर सिंह निवासी अर्बन स्टेट फेज 1 ने बताया कि वहा जिस धार्मिक स्थल पर सेवा करने जाता हैं वह उसे एक व्यक्ति मिला था जिसने बातचीत दौरान खुद को अर्बन स्टेट फेज 1 का ही रहने वाला बताया था। वह खुद को बाबा कहलवाता था जिसने दावा किया कि वह युवाओं को विदेश भेजने का भी काम करता है और कई युवकों को कनाडा में सेट कर चुका है।

बलवीर सिंह ने कहा कि उसी के इलाके के रहने वाले दलजीत सिंह बैंस पुत्र स्वर्ण सिंह ने उसे अपनी बातों में फंसा लिया और अक्सर उसके साथ धार्मिक बातें करता था जिसके चलते वह उस पर विश्वास करने लगा। बलबीर सिंह ने जनवरी 2022 में दलजीत को अपने बेटे को कनाडा भेजने की बात कही तो उसने कहा कि कुल 12 लाख का खर्चा आएगा जिसमें से आधे पैसे वह पहले लेगा और बाकि के पैसे वीजा आने के बाद लिए जाएंगे।

पीड़ित ने उसे अपने बेटे का पासपोर्ट और अन्य दस्तावेजों के साथ साथ 6 लाख रुपए दे दिए। पैसे लेने के बाद उसने 4 से 5 माह के अंदर काम होने का दावा किया लेकिन कहे गए समय से भी जब ज्यादा समय बीत गया तो उसने दलबीर सिंह से बात की लेकिन वह टालमटोल करने लगा। शक पड़ने पर जब बलबीर सिंह ने जब पता करवाया तो दलजीत सिंह द्वारा दिया गया घर का पता गलत निकला। दलबीर सिंह बैंस खुद का फोन भी बंद कर चुका था।

इस संबंधी पुलिस के उच्च अधिकारियों को शिकायत दी गई जिसकी जांच के बाद दलजीत सिंह के खिलाफ थाना 7 में फ्रॉड का केस दर्ज कर लिया। जांच में यह भी बात भी सामने आई कि अमृतसर के छर्राटा थाने में भी दलजीत सिंह के खिलाफ विदेश भेजने के नाम की ठगी का केस दर्ज है जो उस मामले में फरार है। आरोपी ने जब चैक बलबीर सिंह को दिया था वह भी बाऊंस हो गया। पुलिस केस दर्ज करने के बाद आरोपी की तलाश में रेड कर रही है।

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here

 

Related Story

Trending Topics

India

97/2

12.2

Ireland

96/10

16.0

India win by 8 wickets

RR 7.95
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!