कोरोनावायरसः फीकी पड़ी बैसाखी, पांच सिंह साहिबान ने कहा-Stay Home

Edited By Vatika,Updated: 04 Apr, 2020 11:32 AM

corona virus a big decision by five singh sahibans regarding baisakhi

श्री अकाल तख्त साहिब के कार्यकारी जत्थेदार सिंह साहिब ज्ञानी हरप्रीत सिंह की अगुवाई में बैसाखी का पावन दिवस मनाने संबंधी पांच सिंह साहिब की वीडियो कान्फ्रैंसिंग के जरिए की गई बैठक में बैसाखी मौके ज्यादा इकट्ठ न करने का फैसला लिया गया।

तलवंडी साबो(मुनीश): श्री अकाल तख्त साहिब के कार्यकारी जत्थेदार सिंह साहिब ज्ञानी हरप्रीत सिंह की अगुवाई में बैसाखी का पावन दिवस मनाने संबंधी पांच सिंह साहिब की वीडियो कान्फ्रैंसिंग के जरिए की गई बैठक में बैसाखी मौके ज्यादा इकट्ठ न करने का फैसला लिया गया।
PunjabKesari
इस अवसर पर गुरुद्वारा साहिब में श्री आखंड पाठ साहिब या सहज पाठ आरंभ कर समाप्ति पर सरबत के भले लिए अरदास किए जाने का संदेश जारी किया। बैठक में वीडियो कान्फ्रैंस जरिए सिंह साहिब ज्ञानी रणजीत सिंह गौहर जत्थेदार तख्त श्री हरिमंदर जी पटना साहिब, सिंह साहिब ज्ञानी रघबीर सिंह जत्थेदार तख्त श्री केसगढ़ साहिब श्री आनंदपुर साहिब, सिंह साहिब ज्ञानी कुलवंत सिंह जत्थेदार तख्त स‘चखंड श्री हजूर साहिब नांदेड, सिंह साहिब ज्ञानी गुरजंट सिंह हैड ग्रंथी तख्त श्री दमदमा साहिब ने शमूलियत की।बैठक उपरांत प्रैस बयान जारी करते श्री अकाल तख्त साहिब के कार्यकारी जत्थेदार सिंह साहिब ज्ञाणी हरप्रीत सिंह ने बताया कि पूरा देश इस वक्त कोरोना वायरस जैसी खतरनाक बीमारी से लड़ रहा है।

PunjabKesari
कर्फ्यू लगा होने के कारण लोगों के बाहर निकलने पर पाबंदी है व आम लोगों को भी चाहिए कि वे कफ्र्यू का पालन कर इस लड़ाई में योगदान दें। पांचों सिंह सहिबानों ने समूह गुरुद्वारा प्रबंधकों व सक्खि संस्थाओं को आदेश जारी किया किया गुरुद्वारा साहिब में किसी भी प्रकार का इकट्ठ न किया जाए।इस अवसर पर श्री आखंड पाठ साहिब अथवा श्री सहज पाठ के भोग डालकर मानवता की भलाई हेतु अरदास की जाए। समूह संगत भी अपने घरों में ही बैठकर गुरबाणी का पाठ करे व विभन्नि जगहों पर होने वाले समागमों के सीधे प्रसारण घर बैठकर ही देखे। बैठक के दौरान अफगानस्तिान में गुरुद्वारे पर हुए हमले में मारे गए सिखों की आत्मिक शांति के लिए अरदास की गई तथा वश्विभर के सक्खि संगठनों को उक्त परिवारों की मदद करने के लिए कहा गया। इसके साथ ही पांच सिंह सहिबानों ने दरबार साहिब के पूर्व हजूरी रागी पदम श्री भाई नर्मिल सिंह के निधन पर परिवार से शोक प्रकट किया गया।   

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!