कॉलेज द्वारा Professor को टर्मिनेट करने का मामला, PU ने कॉलेज को भेजा ये नोटिस

Edited By Radhika Salwan,Updated: 21 Jul, 2024 03:27 PM

case of termination of professor by the college pu sent notice to the college

पंजाब के खन्ना में एएस कॉलेज ऑफ एजुकेशन (बीएड) का विवाद काफी गर्मा गया है।

पंजाब डेस्क: पंजाब के खन्ना में एएस कॉलेज ऑफ एजुकेशन (बीएड) का विवाद काफी गर्मा गया है। बीते साल पंजाब यूनिवर्सिटी चंडीगढ़ द्वारा एक प्रोफेसर को टर्मिनेट करने का नोटिस लिया गया था। बता दें कि ये कॉलेज 100 साल से अधिक पुरानी एएस हाई स्कूल खन्ना ट्रस्ट एंड मैनेजमेंट सोसायटी द्वारा चलाया जा रहा है।   

जानकारी के अनुसार कॉलेज को कारण बताने का नोटिस भेजा गया है। जब कॉलेज से संतोषजनक जवाब नहीं मिल पाया तो पीयू ने कॉलेज के दाखिले रोकने की चेतावनी दी है। इसे लेकर सोसायिटी के सदस्यों द्वारा और बाकी लोगों द्वारा कॉलेज की मैनेजमेंट पर आरोप लगाए गए हैं। सोसायिटी के चेयरमैन का कहना है कि प्रोफेसर का मामला कोई बड़ा मामला नहीं है, संस्थानों की बदनामी के लिए ये सब किया जा रहा है। उनका कहना है कि कानूनी रूप से इसका जवाब सोमवार को ही दिया जाएगा। मैनेजमेंट द्वारा प्रोफेसर को एडहॉक पर रखा हुआ था, उनका काम ठीक नहीं था, जिस कारण मैनेजमेंट द्वारा उन्हें हटा दिया गया।  

बता दें कि मामला इस प्रकार है कि एएस कॉलेज ऑफ एजूकेशन में 31 मई 2022 को  नवप्रीत सिंह की असिस्टेंट प्रोफेसर के रूप में नियुक्ति हुई थी। जिसके बाद 31 मई, 2023 में प्रोफेसर को टर्मिनेट कर दिया गया। टर्मिनेट करने के कारण ये बताया जा रहा है कि वह कॉलेज में गैरहाजिर रहना, कालेज में मोबाइल का प्रयोग करना और कॉलेज के आगे किसान यूनियन को साथ लेकर धरना करना। इसका विरोध कर प्रोफेसर द्वारा यूनिवर्सिटी में शिकायत दर्ज की गई है। संतोषजनक जवाब न मिलने पर 16 जुलाई को कॉलेज को नोटिस जारी किया गया और एक सप्ताह का आखिरी बार समय दिया गया है।

Related Story

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!