Breaking : IAS परमपाल कौर के इस्तीफे को लेकर बड़ी खबर, पंजाब सरकार ने लिया ये फैसला

Edited By Kamini,Updated: 11 May, 2024 04:51 PM

breaking big news regarding resignation of ias parmapal kaur

बीजेपी उम्मीदवार आईएएस परमपाल कौर के इस्तीफे को लेकर बड़ी खबर सामने आई है।

पंजाब डेस्क : बठिंडा से बीजेपी उम्मीदवार आईएएस परमपाल कौर के इस्तीफे को लेकर बड़ी खबर सामने आई है। पंजाब सरकार ने वीआरएस (VRS) की जगह परमपाल कौर का इस्तीफा मंजूर किया है, जिसके चलते उन्हें वीआरएस के तहत मिलने वाले लाभ नहीं मिलेंगे। बताया जा रहा है कि केंद्र सरकार ने पंजाब सरकार को पत्र लिख कहा था कि उनका इस्तीफा मंजूर कर लिया जाए, जिसके बाद पंजाब सरकार ने इस्तीफे को मंजूरी दे दी। 

गौरतलब है कि आईएएस परमपाल कौर ने बीजेपी पार्टी ज्वाइन करने के चलते जल्दबाजी में वीआरएस ले ली। जिसे केंद्र सरकार ने तो मंजूर कर लिया था लेकिन पंजाब सरकार ने मंजूर नहीं किया। यही नहीं पंजाब सरकार ने कहा कि वीआरएस की प्रक्रिया के उल्ट किया अप्लाई किया। वीआरएस लेने के लिए 3 महीने पहले नोटिस देने होता। इसलिए पंजाब सरकार ने परमपाल कौर नोटिस भेज तुरन्त ड्यूटी ज्वाइन करने के लिए कहा। इसके बाद परमपाल कौर का जवाब भी सामने आया था कि वह किसी हालत में ड्यूटी ज्वाइन नहीं करेगी क्योंकि उसने इस्तीफा दे दिया। उन्होंने कहा था कि, ''पंजाब सरकार ने जो भी कार्रवाई करनी है वो कर सकती है, मैं नामजदगी पत्र भी भरूंगी और चुनाव भी लड़ूंगी। मैं अब रिटायर्ड हो चुकी हूं और रिटायर्ड अफसर सरकार का गुलाम नहीं है।''

गौरतलब है कि पंजाब सरकार द्वारा परमपाल कौर का इस्तीफा मंजूर करने पर उन्हें काफी बड़ा नुकसान होगा। उन्हें वीआरएस के तहत कोई लाभ नहीं मिलेगा। आपको बता दें अगर एक टीचर भी रिटायर होता है उसकी भी 60-70 हजार पैंशन होती और अगर एक आईएएस अधिकारी रिटायर्ड होता है उसे कितनी सुविधाएं मिलेंगी जोकि अपने आप में एक बड़ा नुकसान है। 


अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!